ताज़ा खबर
 

देवेंद्र फड़णवीस के इस्तीफे के बाद उद्धव ठाकरे ने बेटे आदित्य को लगाया गले, बाल ठाकरे के ‘साये’ में थे दोनों

तस्वीर के ठीक पीछे बाला साहेब की बड़ी सी तस्वीर दीवार पर टंगी हुई है। इस दौरान शिवसेना अध्यक्ष के चेहरे पर मुस्कान देखते ही बन रही है।

Devendra Fadnavis, Maharashtra, bjp, shiv sena, ncp, sharad pawar, uddhav thackeray, aditya thackerayउद्धव ठाकरे ने बेटे आदित्य को लगाया गले। फोटो: Priyanka Chaturvedi/Twitter

देवेंद्र फड़णवीस ने मंगलवार (26 नवंबर 2019) को महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा दे दिया। फड़णवीस ने यह कहते हुए अपना इस्तीफा दिया कि निजी कारणों से उप मुख्यमंत्री अजित पवार के इस्तीफा देने के बाद उनके पास बहुमत नहीं रह गया है।

फड़णवीस के इस्तीफे के बाद उद्धव ठाकरे ने बेटे आदित्य को गले लगाया। पिता और बेटे दिवंगत नेता बाल ठाकरे के ‘साये’ में थे। इसकी एक तस्वीर भी सामने आई है जिसमें देखा जा सकता है कि उद्धव आदित्य को गल लगा रहे हैं। बताया जा रहा है कि जैसे ही फड़णवीस ने अपने इस्तीफे की घोषण की उद्धव ने बेटे को गले लगा लिया।

तस्वीर के ठीक पीछे बाला साहेब की बड़ी सी तस्वीर दीवार पर टंगी हुई है। इस दौरान शिवसेना अध्यक्ष के चेहरे पर मुस्कान देखते ही बन रही है। शिवसेना नेता प्रियंका चतुर्वेदी ने अपने आधिकारिक ट्वीटर हैंडल से इस फोटो को साझा किया है। उन्होंने ट्वीट कर तस्वीर के कैप्शन में ‘जय हो’ लिखा।

बता दें कि उद्धव ठाकरे महाराष्ट्र के अगले मुख्यमंत्री होंगे। उन्होंने विधायक दल का नेता चुना गया है। महाराष्ट्र के विधायक बुधवार को शपथ ग्रहण करेंगे। राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी ने विधानसभा का सत्र बुलाया है। तीनों दलों ने उन्हें गठबंधन का नेता चुना। बाला साहेब का सपना था कि एक दिन महाराष्ट्र की सीएम की गद्दी पर कोई शिवसैनिक काबिज होगा।

शिवसेना प्रमुख अपने पिता से किए गए वादे को पूरा करना चाहते हैं, जिसमें उन्होंने एक दिन किसी शिवसैनिक को महाराष्ट्र का मुख्यमंत्री बनाने की बात कही थी।इसी सपने को साकार करने लिए उद्धव ठाकरे ने बीजेपी से 25 साल पुरानी दोस्ती को तोड़कर अपने विरोधी कांग्रेस-एनसीपी से हाथ मिला लिया।

Next Stories
1 ऐसे चाणक्‍य की तो दाद देते हैं- कप‍िल स‍िब्‍बल ने ऐसे मारा अम‍ित शाह पर ताना
2 ISRO इतिहास रचने को फिर से है तैयार! महज 27 मिनट में CARTOSAT-3 के साथ लॉन्च करेगा 14 सैटेलाइट
3 NCP नेता नवाब मलिक ने गडकरी पर कसा तंज, कहा- ICC के अध्यक्ष रह चुके हैं शरद पवार, कर दिया न क्लीन बोल्ड
आज का राशिफल
X