ताज़ा खबर
 

महाविकास अघाड़ी के नेता बने उद्धव ठाकरे, शरद पवार के पैर छूकर लिया आशीर्वाद; बोले- सपने में भी न सोचा था कि बनूंगा CM

भाजपा पर निशाना साधते हुए उद्धव ठाकरे ने कहा कि मैं देवेंद्र फडणवीस द्वारा उठाए गए सभी सवालों का जवाब देने के लिए तैयार हूं। मैं किसी चीज से नहीं डरता। झूठ हिंदुत्व का हिस्सा नहीं है।

uddhav thackerayउद्धव ठाकरे महाविकास अघाड़ी के नेता चुने गए।

महाराष्ट्र में शिवसेना-एनसीपी-कांग्रेस के गठबंधन ‘महाविकास अघाड़ी’ के विधायक दल का नेता उद्धव ठाकरे को चुन लिया गया है। इसके साथ ही उद्धव ठाकरे का महाराष्ट्र का अगला सीएम बनना तय हो गया है। विधायक दल का नेता चुने जाने के बाद उद्धव ठाकरे ने एनसीपी चीफ शरद पवार के पैर छूकर आशीर्वाद लिया। महाविकास अघाड़ी के तीन प्रतिनिधि आज ही राज्यपाल से मिलेंगे और सरकार बनाने का दावा पेश करेंगे। सीएम पद के लिए शपथ ग्रहण समारोह एक दिसंबर को मुंबई के शिवाजी पार्क मैदान में आयोजित होगा।

मुंबई के ट्राइडेंट होटल में तीनों दलों के विधायकों की बैठक हुई, जिसमें एकमत से उद्धव ठाकरे को नेता चुना गया। नेता चुने जाने के बाद उद्धव ठाकरे ने अपने संबोधन में कहा कि मैंने सपने में भी मुख्यमंत्री बनने के बारे में नहीं सोचा था। मैं सोनिया गांधी और अन्य लोगों को धन्यवाद देना चाहता हूं। हम एक दूसरे में विश्वास रखकर देश को एक नई दिशा दे सकते हैं।

इस दौरान भाजपा पर निशाना साधते हुए उद्धव ठाकरे ने कहा कि मैं देवेंद्र फडणवीस द्वारा उठाए गए सभी सवालों का जवाब देने के लिए तैयार हूं। मैं किसी चीज से नहीं डरता। झूठ हिंदुत्व का हिस्सा नहीं है। आपका जब मन चाहा, आपने हमें गले लगा लिया और जब मन चाहा हमें छोड़ दिया। आपने हमें अपने से दूर करने की कोशिश की।

शिवसेना चीफ ने कहा कि मैं आप सभी के द्वारा दी गई जिम्मेदारी संभालने के लिए तैयार हूं। मैं अकेला नहीं हू बल्कि आप सभी भी मेरे साथ सीएम हैं। जो आज हुआ है, वह असल में लोकतंत्र है। हम सब मिलकर राज्य के किसानों के आंसुओं को पोछेंगे। ठाकरे ने कहा कि हम सभी मिलकर एक बार फिर महाराष्ट्र को छत्रपति शिवाजी महाराज के सपनों का महाराष्ट्र बनाएंगे। उद्धव ठाकरे ने अपने संबोधन में पीएम मोदी से मिलने के भी संकेत दिए। दरअसल ठाकरे ने कहा कि वह दिल्ली में बड़े भाई से मुलाकात करेंगे। ऐसे में कयास लगाए जा रहे हैं कि वह पीएम से मुलाकात कर सकते हैं।

वहीं शिवसेना नेता संजय राउत से जब पूछा गया कि कि उद्धव ठाकरे से शपथ ग्रहण समारोह में पीएम मोदी को आमंत्रित किया जाएगा? इस पर राउत ने कहा कि हम हम उन्हें आमंत्रित करेंगे, हम अमित शाह जी को भी आमंत्रित करेंगे।

Next Stories
1 सिंधिया के प्रोफाइल से ‘कांग्रेस’ गायबः दिग्विजय ने किया समर्थन, हड़कंप मचाने वाली खबर पर बोले- कोई दिक्कत नहीं
2 उद्धव ठाकरे हैं फोटोग्राफी और गैजेट्स के दीवाने, भाषण देने में नहीं हैं माहिर, दिल है कमजोर, पर हैं सख्‍त प्रशासक
3 सुपर-30 के आनंद कुमार की मुश्किलें बढ़ीं, HC ने लगाया 50 हजार रुपए का जुर्माना
यह पढ़ा क्या?
X