ताज़ा खबर
 

जम्मू-कश्मीर के उरी में पांच आतंकी ढेर, झारखंड में एक नक्सली मारा गया

आतंकी सेना को चकमा देकर भारतीय सीमा में घुसने की फिराक में थे लेकिन सतर्क सुरक्षा बलों ने इनकी मूवमेंट भांप ली और इन्हें बॉर्डर पर ही ढेर कर दिया।

(File Photo)

जम्मू कश्मीर के उरी सेक्टर से इस वक्त एक बड़ी खबर आ रही है। यहां घुसपैठ की कोशिश कर रहे पांच आतंकियों को सुरक्षा बलों ने ढेर कर दिया है। ये आतंकी सेना को चकमा देकर भारतीय सीमा में घुसने की फिराक में थे लेकिन सतर्क सुरक्षा बलों ने इनकी मूवमेंट भांप ली और इन्हें बॉर्डर पर ही ढेर कर दिया। इस घटना के बाद सेना चौकस है और इलाके में सर्च अभियान शुरू किया गया है, और आतंकियों के दूसरे संभावित साथियों की तलाश की जा रही है।गुरुवार को भी उरी में आतंकियों ने सीमा पार से घुसपैठ करने की कोशिश की थी। इस दौरान आंतकियों और सुरक्षाबलों के बीच जमकर गोलीबारी हुई थी। खबरों के मुताबिक एलओसी पर करीब 5 से 6 आतंकी भारत की सीमा में प्रवेश करना चाह रहे थे। लेकिन जब सेना ने इन्हें चैलेंज किया तो इन्होंने फायरिंग शुरू कर दी। सेना की जवाबी कार्रवाई में आतंकियों को पीछे हटना पड़ा था। हालांकि इस घटना में दो जवान घायल हो गये थे। इसके अलावा नौगाम इलाके में भी सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच फायरिंग हुई थी। आतंकियों की फायरिंग में एक जवान शहीद हो गया था। लेकिन सेना ने सात आतंकियों को मार गिराया था।

एक दूसरी बड़ी खबर झारखंड से आ रही है, जहां सीआरपीएफ जवानों ने मुठभेड़ में एक नक्सली को मार गिराया है। पुलिस के मुताबिक झारखंड के गिरिडीह जिले के पारसनाथ पहाड़ियों में मुठभेड़ में एक नक्सली मारा गया है। सीआरपीएफ ने इस नक्सली से हथियार भी बरामद किया है। वहीं झारखंड के ही घाटशिला अनुमंडल में भी पुलिस और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ हुई है। कोलहन रेंज के डीआईजी साकेत कुमार सिंह ने बताया कि माओवादियों के एक वरिष्ठ नेता और विभिन्न अपराधों के लिए वांछित आकाश की अगुवाई वाली एक टीम के साथ पूर्वी सिंहभूमि जिले के एक इलाके में मुठभेड़ हुई। सुरक्षा बलों ने घटनास्थल से एक एके-47 राइफल और एक वायरलेस सेट भी बरामद किया है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App