ताज़ा खबर
 

पंजाबी गायकों का सोशल मीडिया पर ऐसा झगड़ा, फाइट लड़ने कनाडा से चला आया दूसरा सिंगर

पंजाबी सिंगरों के बीच इस कदर तीखी बहस हुई कि झगड़ा सोशल मीडिया के लगभग सभी प्लेटफॉर्म जैसे फेसबुक लाइव, इंस्टाग्राम लाइव, स्नैपचैट और यूट्यूब तक पहुंच गया।

Author , चंडीगढ़ | Updated: September 17, 2019 9:36 AM
एली मंगत (बाएं) और रमी रंधावा।

पंजाबी गानों में कथित तौर पर हिंसा, ड्रग्स और शराब का महिमामंडल करने पर पंजाब के ही दो गायकों के बीच सोशल मीडिया में खूब बहस हुई और दोनों ने एक-दूसरे को फाइट तक करने की चुनौती दे डाली। दरअसल विवाद की शुरुआत तब हुई जब मोहाली के पंजाबी गायक रमनदीप सिंह रंधावा उर्फ रमी रंधावा (28) और उनके भाई प्रिंस ने न्यूजीलैंड के मशहूर सिंगर हरकीरत सिंह उर्फ एली मंगत (30) के गानों में शराब और हथियारों का महिमामंडन करने पर उनकी तीखी आलोचना की। बड़ी संख्या में सोशल मीडिया यूजर्स द्वारा फॉलो किए जाने वाले पंजाबी स्टार मंगत ने भी उनकी टिप्पणी का जवाब दिया।

पंजाबी सिंगरों के बीच इस कदर तीखी बहस हुई कि झगड़ा सोशल मीडिया के लगभग सभी प्लेटफॉर्म जैसे फेसबुक लाइव, इंस्टाग्राम लाइव, स्नैपचैट और यूट्यूब तक पहुंच गया। विवाद यहीं नहीं थमा, दोनों पक्षों ने सोशल मीडिया से इतर एक रियल फाइट लड़ने के लिए किसी स्थान पर आने की चुनौती तक डे डाली। हालांकि पुलिस ने मामले में संज्ञान लेते हुए दोनों पक्षों को हिरासत में लिया।

जानकारी के मुताबिक रंधावा जमानत पर बाहर है जबकि मंगत को दो की पुलिस हिरासत में भेजा गया और अब वह 14 दिन की न्यायिक हिरासत में हैं। उल्लेखनीय है मामले ने तब तूल पकड़ा जब इस्टाग्राम लाइव में मंगत ने रंधावा से कहा कि वह 11 सितंबर को भारत आएंगे और अपने घर ले जाएंगे। इसके जवाब में रंधावा ने फेसबुक लाइव में उन्हें आने की चुनौती देते हुए कहा कि वह उनके घर पर इंतजार कर रहे होंगे।

कथित तौर पर दी गई धमकी पर संज्ञान लेते हुए पुलिस ने पहले रंधावा और फिर मोहाली से मंगत को गिरफ्तार किया। इसी बीच रंधावा बंधुओं ने अपना बचाव करते हुए कहा कि उन्होंने मंगत के नकारात्मक गानों से युवाओं और पंजाबी संस्कृति को बचाने के लिए उनके खिलाफ टिप्पणी की।

मंगत के दोस्त और एक गायक पाउल जी ने मीडिया को बताया कि मंगत को जवाब देने के लिए मजबूर होना पड़ा क्योंकि रंधावा बंधुओं ने उन्हें चुनौती दी। उन्होंने कहा, ‘हमारे प्रशंसकों की संख्या देखिए। रंधावा संस्कृति की बात करते हैं मगर अपने वीडियो में हमारी मां-बहनों को गंदी गालियां देते हैं।’

वहीं पंजाब महिला आयोग की अध्यक्ष मनीषा गुलाती ने इंडियन एक्सप्रेस से कहा कि कई पंजाबी गानों के बोल महिलाओं के अपमानजनक संदर्भ में होते हैं और ये खतरनाक आदतों को बढ़ावा देते हैं। मगर दुख की बात है कि पुलिस भी कार्रवाई नहीं करती।

मोहाली के एसएसपी कुलदीप सिंह चहल ने कहा कि पुलिस की साइबर टीम पंजाबी सिंगरों के अशिष्ट गाने और कमेंट पर नजरें बनाए हुए हैं। उन्होंने कहा, ‘हम ऐसे गायकों के खिलाफ और एफआईआर दर्ज करेंगे।’

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 कार खरीदकर पैसे नहीं चुकाए, पाकिस्तानी मंत्री की फजीहत करने संसद पहुंचा शख्स! सामने आया VIDEO
2 बीजेपी प्रवक्ता संबित पात्रा को शर्मिंदा कर चर्चा में आ गए हैं ये कांग्रेस नेता, जानें कौन हैं गौरव वल्लभ
3 महंगाई की मार: 5 से 6 रुपए तक बढ़ सकते हैं पेट्रोल-डीजल के दाम, यह है असल वजह