ताज़ा खबर
 

48 के हुए राहुल गांधी, चर्चा में रही है कांग्रेस अध्यक्ष की दो-दो लव स्टोरी!

राहुल गांधी ने इंडियन एक्सप्रेस से बातचीत में स्वीकार किया था कि उनकी गर्लफ्रेन्ड हैं लेकिन उसका नाम न तो जौनिटा है और न ही वो कोलंबिया की हैं।

Author Updated: June 19, 2018 3:29 PM
राहुल गांधी और प्रियंका गांधी एक रैली के दौरान। PTI Photo by Nand Kumar

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी फिलहाल मिशन 2019 में जुटे हैं। उन्हें भरोसा है कि विपक्षी दलों का महागठबंधन बनाकर अगले साल केंद्र की सत्ता से बीजेपी और नरेंद्र मोदी को हटा देंगे। लिहाजा, वो सहयोगी दलों से हरसंभव तालमेल बिठाने को उत्सुक हैं। देश का एक धड़ा ऐसा है जो अमेठी से लोकसभा के सांसद राहुल को अगला पीएम बनते देखना चाहता है। यही वजह है कि युवाओं के बीच उनकी लोकप्रियता दिनों दिन बढ़ती जा रही है। 48 साल के हो चुके राहुल अभी तक कुंवारे हैं। उन्होंने शादी नहीं की है। 34 साल की उम्र में पुश्तैनी सियासी सीट अमेठी से वो पहली बार सांसद चुने गए थे। तब लोगों को लगा था कि राजनीति में प्रवेश करने के बाद राहुल गृहस्थी में भी प्रवेश करेंगे लेकिन आज तक ऐसा नहीं हो सका। जब मीडिया के लोगों ने उनसे पूछा कि शादी कब करेंगे तो उन्होंने कहा कि योग्य लड़की मिलेगी तो शादी कर लेंगे। बता दें कि राहुल गांधी की दो-दो लव स्टोरी रही है।

राहुल की पहली लव स्टोरी:

‘संडे गार्जियन’ ने साल 2012 के जून में इसका खुलासा किया था कि कांग्रेस नेता राहुल गांधी अफगानी किंग मोहम्मद जहीर शाह की पोती नोअल जेहर के साथ प्रेम प्रसंग में हैं। इसके बाद राहुल गांधी और नोअल जेहर दिल्ली के अमन होटल में एक साथ देखे गए, जहां ये लोग फिटनेस सेंटर में जाया करते थे। दिल्ली के बाद इन दोनों को फ्रांस में भी एकसाथ देखा गया। नोअल फ्रेंच यूनिवर्सिटी इन्स्टीट्यूट से यूरोपियन बिजनेस में ग्रैज्यूएट थीं। वह इटली की निवासी थी। नोआल ने बाद में वेबस्टर यूनिवर्सिटी ऑफ लंदन से ज्वैलरी डिजायन में स्पेशलाइजेशन पूरा किया था। खबरें तो यह भी आई थीं कि नोअल धर्म परिवर्तित कर रोमन कैथोलिक बन गई थीं और राहुल गांधी के साथ सोनिया गांधी के पैतृक घर यानी इटली के चैपल में एकसाथ पूजा की थी। उम्मीद जताई जा रही थी कि राहुल गांधी अफगानी राजकुमारी से शादी करेंगे लेकिन साल 2013 में नोआल ने इजिप्ट के प्रिंस मुहम्मद से शादी कर ली।

राहुल की दूसरी लव स्टोरी:

1990 के दशक में कैम्ब्रिज यूनिवर्सिटी में राहुल गांधी की मुलाकात वर्निक कार्टेली से हुई लेकिन इनकी दोस्ती की खबर दुनियावालों को तब लगी जब राहुल गांधी 1998 के चुनावों में मां सोनिया गांधी के लिए प्रचार करने दिल्ली पहुंचे। इसके एक साल बाद इस जोड़ी को बर्मिंघम के क्रिकेट स्टेडियम में भारत-इंग्लैंड के बीच खेले जा रहे वर्ल्ड कप मैच का लुत्फ उठाते हुए देखा गया। दोनों की तस्वीर वायरल हुई, तब माना जाने लगा कि वर्निक राहुल की गर्लफ्रेंड हैं। उसी साल यानी 1999 में राहुल गांधी और वर्निक अंडमान में एक साथ छुट्टियां मनाते देखे गए। उस समय वर्निका को कोलंबियाई मूल का बताया जा रहा था। इसके बाद वर्निक को राहुल-प्रियंका और पूरी फैमिली के साथ लक्षद्वीप और केरल में देखा गया। इस बार मीडिया ने अनुमान लगाया कि उसका नाम जौनिटा है।

इसके बाद 2004 के आम चुनावों के दौरान राहुल गांधी ने इंडियन एक्सप्रेस से बातचीत में स्वीकार किया था कि उनकी गर्लफ्रेन्ड हैं लेकिन उसका नाम न तो जौनिटा है और न ही वो कोलंबिया की हैं। राहुल ने बताया कि उनका नाम वर्निका है और वो स्पैनिश मूल की हैं। राहुल ने तब यह भी बताया था कि वर्निका एक आर्किटेक्ट हैं न कि वेटर। उन्होंने कहा था कि वर्निका उनकी बेस्ट फ्रेंड हैं। फिलहाल इन दोनों के बीच दोस्ती है या नहीं इसकी कोई चर्चा नहीं है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 पाकिस्तान कनेक्शन: पीएम के आरोपों पर कांग्रेस का पलटवार, पूछा- पूर्व आर्मी चीफ, राजनयिक सब रच रहे थे साजिश?
2 लोग जिसके साथ चाहें, उसके साथ रोमांटिक रिश्‍ते बना सकते हैं: आमिर खान
3 राहुल गांधी कांग्रेस अध्यक्ष: अदालत जाएंगे बागी पूनावाला, स्वामी ने बताया ‘जीरो नॉलेज’ वाला शख्स