ताज़ा खबर
 

INS विक्रमादित्य पर जहरीली गैस का रिसाव, दो लोगों की मौत

यह भारतीय नौसेना का अत्याधुनिक विमान वाहक पोत है जिसे 2013 में नौसेना में शामिल किया गया। इस विमानवाहक पोत में मिग-29 के जैसे अत्याधुनिक लड़ाकू विमान हैं।

Author नई दिल्ली | June 11, 2016 10:39 AM
गैस रिसाव की वजह से दो लोगों की जान जाने वाला यह हादसा शुक्रवार को हुआ। (फाइल फोटो)

भारतीय नौसेना के विमानवाहक पोत आईएनएस विक्रमादित्य में शुक्रवार (10 जून) शाम पांच बजे हादसा हो जाने की वजह से दो नौसैनिकों की मौत हो गई। दुर्घटना एसटीपी सीवेज प्लांट में जहरीली गैस के रिसाव की वजह से हुआ है। गोवा के पास कारवार नौसेना के बेस पर विक्रमादित्य पर रिफीट का काम एक जून से चल रहा है।

हादसे में दो की मौत हुई है और चार को बचाकर अस्पताल में भर्ती कराया गया है। इसमें दो नौसैनिक और दो सिविलयन वर्कर हैं। दो नौसैनिकों की हालत स्थिर बनी हुई है। मरने वालों के नाम हैं राकेश कुमार और श्रीमोहन दास कोलांभकर। इनके परिवार वालों को इस हादसे की जानकारी दे दी गई है।

यह भारतीय नौसेना का अत्याधुनिक विमान वाहक पोत है जिसे 2013 में नौसेना में शामिल किया गया। इस विमानवाहक पोत में मिग-29 के जैसे अत्याधुनिक लड़ाकू विमान हैं। नौसेना में शामिल होने के बाद ये पहला मौका है जब इस विमानवाहक पोत पर कोई दुर्घटना हुई है। नौसेना ने इस मामले की जांच के लिये बोर्ड ऑफ इनक्वायरी के आदेश दे दिये हैं।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App