ताज़ा खबर
 

जोधपुर से अरेस्ट हुए दो ISI जासूस, फोन पर PAK को दे रहे थे सूचना

राजस्थान पुलिस ने जोधपुर के बाप थाना इलाके से दो कथित पाक जासूसों को गिरफ्तार करने का दावा किया है। एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने बताया कि गिरफ्तार पाक जासूसों का नाम ईलमदीन और दीना है

राजस्थान पुलिस ने जोधपुर के बाप थाना इलाके से दो कथित पाक जासूसों को गिरफ्तार करने का दावा किया है। एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने बताया कि गिरफ्तार पाक जासूसों का नाम ईलमदीन और दीना है। पुलिस ने दोनों को मोबाइल फोन पर पाकिस्तान में सामरिक सूचनाएं देते हुए पकड़ने का दावा किया है। पुलिस मामला दर्ज कर दोनों जासूसों से पुछताछ कर रही है।

CID पुलिस को सूचना मिली थी कि जोधपुर के भाप पुलिस स्टेशन के रोला गांव निवासी दीने खान उर्फ दीना गमना और सेतुसर हाल निवास इलमदीन ISI के लिए जासूसी कर रहे है। उन्होंने हाल ही में सेना की एक्सरसाइज की कई गोपनीय सामरिक सूचनाएं सीमा पार भिजवाई हैं. इसके बाद इनके फोन को सर्विलांस पर लगा दिया गया। पुष्टि होने पर हिरासत में ले लिया गया।

खुफिया सूत्रों के अनुसार दीनू खां व इलामुद्दीन नब्बे के दशक में भी सामरिक सूचनाएं पाकिस्तान भेजने के आरोप में गिरफ्तार हो चुके हैं। इलामुद्दीन सन 1993 में गिरफ्तार हुआ था।

दोनों को सजा भी सुनाई गई। कुछ साल सजा काटने के बाद दोनों बाहर आ गए थे। इलामुद्दीन सामरिक सूचनाएं पाकिस्तान भेजने के बदले हथियार मंगवाता था। जो देश में बेचता था। दोनों को तत्कालीन टाडा कानून के तहत गिरफ्तार किया गया था।
सूत्रों के अनुसार गिरफ्त में आए दोनों व्यक्तियों ने देश की सेना के मूवमेंट से जुड़ी सामरिक महत्व की सूचनाएं मोबाइल से पड़ोसी मुल्क तक भेजी थी। एजेंसियां आरोपियों के अन्य सहयोगियों के साथ-साथ सूचनाओं के संबंध में पूछताछ करेगी।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App