scorecardresearch

मप्रः जबलपुर में परेड के दौरान ड्रोन गिरने से 2 घायल, उधर गुंटूर में हिंदू वाहिनी ने जिन्ना टॉवर पर की तिरंगा फहराने की कोशिश, दर्जन भर अरेस्ट

आंध्र प्रदेश के भाजपा नेता विष्णुवर्धन रेड्डी ने जिन्ना टॉवर का नाम बदलने को लेकर चेतावनी दी थी और कहा था कि ऐसा नहीं करने पर पार्टी के कार्यकर्ता टॉवर को गिरा देंगे।

Andhra Pradesh
जिन्ना टॉवर पर तिंरगा फहराने की कोशिश करते हिंदू वाहिनी के कार्यकर्ताओं को हिरासत में लिया गया (फोटो- @ANI)

73वें गणतंत्र दिवस के मौके पर पूरे देश में जगह-जगह कार्यक्रम आयोजित किए गए। वहीं, मध्य प्रदेश के जबलपुर में गणतंत्र दिवस के कार्यक्रम के दौरान आसमान में उड़ रहा ड्रोन अचानक अनियंत्रित होकर नीचे गिर गया। ड्रोन के गिरने से एक महिला समेत दो लोग घायल हो गए जिन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

ड्रोन जिस स्थान पर गिरा, वहां आदिम जाति कल्याण विभाग की झांकी में महिलाएं पारंपरिक नृत्य कर रही थीं। पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि इस दौरान ड्रोन की चपेट में आने से एक महिला समेत दो लोग घायल हो गए, जिन्हें तुरंत एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया। बताया जा रहा है कि ड्रोन कृषि विभाग की झांकी में शामिल था. जो खेतों में उर्वरक और दवाओं के छिड़काव में काम आता है।

दूसरी तरफ, आंध्र प्रदेश के गुंटूर में तिरंगा फहराने को लेकर तनाव की स्थिति पैदा हो गई। रिपोर्ट्स के मुताबिक, गणतंत्र दिवस के मौके पर हिदू वाहिनी के कार्यकर्ता कथित तौर पर जिन्ना टॉवर पर तिंरगा फहराने की कोशिश कर रहे थे, इस दौरान उनको पुलिस ने हिरासत में ले लिया।

गुंटूर शहरी के एसपी आरिफ हफीज ने बताया कि टॉवर पर तिरंगा फहराने की कोशिश कर रहे 15-20 हिंदू वाहिनी के कार्यकर्ताओं को हिरासत में लिया गया है और उनको नजदीकी पुलिस स्टेशन ले जाया गया है। उन्होंने बताया कि सभी को बाद में छोड़ दिया जाएगा।

इससे पहले, आंध्र प्रदेश भारतीय जनता पार्टी ने वाईएस जगन मोहन रेड्डी सरकार से गुंटूर में जिन्ना टॉवर का नाम बदलने की मांग की थी। भाजपा के राष्ट्रीय सचिव वाई सत्य कुमार, तेलंगाना भाजपा के विधायक राजा सिंह और आंध्र प्रदेश भाजपा राज्य इकाई के प्रमुख सोमू वीराराजू ने भी जिन्ना टॉवर का नाम एपीजे अब्दुल कलाम के नाम पर रखने की मांग की थी। आंध्र प्रदेश के भाजपा नेता विष्णुवर्धन रेड्डी ने जिन्ना टॉवर का नाम बदलने को लेकर चेतावनी दी थी और कहा था कि ऐसा नहीं करने पर पार्टी के कार्यकर्ता टॉवर को गिरा देंगे।

पढें राष्ट्रीय (National News) खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News)के लिए डाउनलोड करें Hindi News App.

अपडेट