ताज़ा खबर
 

PHOTOS: टीपू सुलतान जयंती को लेकर दो समूहों में झड़प

कर्नाटक के मडिकेरी में जब टीपू सुलतान जयंती जुलूस जा रहा था तब उसके खिलाफ प्रदर्शन कर रहे लोगों से जुलूस निकाल रहे लोगों का टकराव हो गया, जिसमें विश्व हिंदू परिषद के एक..

Author कर्नाटक | November 10, 2015 11:13 PM

कर्नाटक के मडिकेरी में जब टीपू सुलतान जयंती जुलूस जा रहा था तब उसके खिलाफ प्रदर्शन कर रहे लोगों से जुलूस निकाल रहे लोगों का टकराव हो गया, जिसमें विश्व हिंदू परिषद के एक कार्यकर्ता की मौत हो गई। दोनों पक्षों ने एक दूसरे पर पथराव किया और बाद में पुलिस ने स्थिति नियंत्रण में की।

विहिप ने इसे नृशंस हत्या करार दिया और केंद्र से हिंदुओं को धार्मिक असहिष्णुता की ऐसी हरकतों से बचाने का आह्वान किया। विहिप के अंतरराष्ट्रीय कार्यकारी अध्यक्ष प्रवीण तोगड़िया ने एक बयान में कहा, ‘‘हम शांतिपूर्ण प्रदर्शन कर रहे एक हिंदू की भीड़ द्वारा नृशंस हत्या की निंदा करते हैं।’’

तोगड़िया कर्नाटक के मडिकेरी में संघर्ष में 50 साल के एक कथित विहिप कार्यकर्ता की मौत का जिक्र कर रहे थे। वहां 18 वीं सदी के मैसूर के शासक टीपू सुलतान के जयंती समारोह के खिलाफ प्रदर्शन के दौरान संघर्ष छिड़ गया और उसमें विहिप कार्यकर्ता गंभीर रूप से घायल हो गया तथा उसकी मौत हो गयी।

Tipu Sultan Jayanti मंगलवार को कोडागु में जिले में कर्नाटक सरकार द्वारा टीपू सुल्तान जयंती समारोह आयोजित करने के फैसले को को लेकर दो समूहों में हुए झगड़े के बाद हरकत में आई स्थानीय पुलिस। Tipu Sultan Jayanti मंगलवार को कोडागु में जिले में कर्नाटक सरकार द्वारा टीपू सुल्तान जयंती समारोह आयोजित करने को लेकर दो समूहों में झगड़ा हो गया। (स्रोत-पीटीआई) Tipu Sultan Jayanti कर्नाटक सरकार के टीपू सुल्तान जयंती समारोह आयोजित करने संबंधी फैसले पर दो समूहों के झगड़े को बयां करती यह तस्वीर। (स्रोत-पीटीआई) Tipu Sultan Jayanti मंगलवार को कोडागु में जिले में कर्नाटक सरकार द्वारा टीपू सुल्तान जयंती समारोह आयोजित करने के फैसले को को लेकर दो समूहों में हुए झगड़े के बाद हरकत में आई स्थानीय पुलिस। (स्रोत-पीटीआई) Tipu Sultan Jayanti मंगलवार को कोडागु में जिले में कर्नाटक सरकार द्वारा टीपू सुल्तान जयंती समारोह आयोजित करने के फैसले को को लेकर दो समूहों में हुए झगड़े के बाद हरकत में आई स्थानीय पुलिस। (स्रोत-पीटीआई) Tipu Sultan Jayanti मंगलवार को कोडागु में जिले में कर्नाटक सरकार द्वारा टीपू सुल्तान जयंती समारोह आयोजित करने के फैसले को को लेकर दो समूहों में हुए झगड़े में घायल व्यक्ति मेडिकल सहायता के लिए जाता हुआ। (स्रोत-पीटीआई) Tipu Sultan Jayanti मंगलवार को कोडागु में जिले में कर्नाटक सरकार द्वारा टीपू सुल्तान जयंती समारोह आयोजित करने के फैसले को को लेकर दो समूहों में हुए झगड़े में घायल व्यक्ति मेडिकल सहायता के लिए जाता हुआ। (स्रोत-पीटीआई) Tipu Sultan Jayanti मंगलवार को कोडागु में जिले में कर्नाटक सरकार द्वारा टीपू सुल्तान जयंती समारोह आयोजित करने के फैसले को को लेकर दो समूहों में हुए झगड़े में घायल व्यक्ति को मदद के लिए हाथ बढ़ाता पुलिसकर्मी। (स्रोत-पीटीआई) Tipu Sultan Jayanti टीपू सुल्तान जयंती समारोह के खिलाफ विरोध प्रदर्शन के आरोप में विश्व हिंदू परिषद और बजरंग दल के कार्यकर्ताओं को हिरासत में लेकर जाती पुलिस। (स्रोत-पीटीआई)

Read Also:

टीपू सुल्तान अगर हिंदू होते जो शिवाजी जैसा दर्जा मिलता: कर्नाड

प्रवीण तोगड़िया की मांग- धार्मिक असहिष्‍णुता से हिंदुओं की रक्षा करे मोदी सरकार

टीपू सुल्‍तान की जयंती पर भिड़े हिंदू-मुस्लिम, वीएचपी कार्यकर्ता की मौत

 

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 टीपू सुल्तान जयंती समारोहों को लेकर हिंसा, विहिप नेता की मौत
2 संघ प्रमुख भागवत बोले- बिहार में कम्‍युनल कैंपेन की वजह से हारी बीजेपी
3 हार पर मंथन शुरू, पर इन 4 सवालों का जवाब नहीं खोजा तो खतरे में पड़ेगी भाजपा
यह पढ़ा क्या?
X