ताज़ा खबर
 

छत्तीसगढ़: सुकमा में नक्सलियों संग मुठभेड़, 1 ‘कोबरा’ कमांडो शहीद; एक जख्मी

घायल कमांडो को अस्पताल में भर्ती कराया गया इसी दौरान एक कमांडो की मौत हो गई।

Author Edited By मोहित सुकमा | Updated: February 18, 2020 9:39 PM
तस्वीर का इस्तेमाल केवल प्रतीकात्मक रूप से किया गया है।

छत्तीसगढ़ के सुकमा जिले में नक्सलियों के साथ मुठभेड़ में मंगलवार (18 फरवरी) को एक कोबरा कमांडो शहीद हो गया। मुठभेड़ के दौरान एक कमांडो जख्मी भी हुआ है। बस्तर रेंज के पुलिस महानिरीक्षक सुंदरराज पी ने कहा कि सीआरपीएफ की नक्सल रोधी विशिष्ट इकाई कोबरा और माओवादियों के बीच किस्तराम थानाक्षेत्र के तहत आने वाले पलोडी गांव के पास एक जंगल में शाम करीब चार बजे मुठभेड़ शुरू हुई।

सीआरपीएफ की कमांडो बटालियन फॉर रिजॉल्यूट एक्शन (कोबरा) की 208वीं बटालियन के दो कर्मी नक्सलियों के साथ मुठभेड़ में घायल हो गए। घायल कमांडो को अस्पताल में भर्ती कराया गया इसी दौरान एक कमांडो की मौत हो गई। शहीद जवान का नाम कन्हाई मांझी है।

बताया जा रहा है कि रायपुर स्थित अस्पताल में जख्मी जवान का इलाज चल रहा है। घायल जवानों को एयरलिफ्ट कर रायपुर लाया गया। नक्सलियों की सूचना मिलने के बाद कोबरा 208वीं बटालियन के जवान सर्चिंग के लिए निकले थे तभी उनपर हमला कर दिया गया। इस दौरान मुठभेड़ करीब 15-20 तक चली जिसके बाद नक्सली वहां से भाग निकले।

(भाषा इनपुट्स के साथ)

Next Stories
1 VIDEO: संबित पात्रा का तंज- नहीं पता था ममता बड़ी वकील हैं; डिबेट में चिल्लाने लगे TMC नेता; एंकर ने झाड़ा- शाहीन बाग जा भाषण दें
2 पाकिस्तान के कराची शहर में हुआ ‘रहस्यमय’ गैस का रिसाव, 14 लोगों की मौत
3 CAA, NRC विवादः गुवाहाटी HC ने किया साफ- अब नागरिकता के प्रमाण के तौर पर नहीं चलेंगे PAN, बैंक स्‍टेटमेंट या जमीन की रसीद
ये पढ़ा क्या?
X