ताज़ा खबर
 

पीएम नरेन्द्र मोदी से बिना हाथ मिलाये ही आगे बढ़ गईं जर्मन चांसलर एंजेल मर्केल

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी जर्मनी से स्पेन के लिए रवाना हो गये हैं।

Narendra Modi, Angela Merkel, Modi-Merkel picture, modi merkel handshake, Modi-Merkel meet, Narendra Modi funny picture, PM Narendra Modi and Angela Merkel, Berlin, Hindi news, Jansattaपीएम मोदी ने हाथ आगे बढ़ाया लेकिन मर्केल आगे बढ़ गईं। (Source-TWITTER)

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी इन 6 दिनों की विदेश यात्रा पर हैं। पीएम मोदी का पहला पड़ाव जर्मनी में है। जर्मनी में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने चांसलर  एंजेल मर्केल से मुलाकात की। दोनों नेताओं के बीच बहुत ही गर्मजोशी से बात हुई। पीएम मोदी ने बर्लिन में चांसलर मर्कल के साथ बातचीत की तस्वीरें भी ट्विटर पर साझा की। पीएम मोदी ने लिखा की चांसलर मर्केल के साथ अच्छी बातचीत हुई। लेकिन भारत के लोगों के बीच मंगलवार (30 मई) को चर्चा इस बात को लेकर हुई कि क्या जर्मनी की चांसलर  एंजेल मर्केल पीएम मोदी को संयुक्त प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान इग्नोर कर रही थीं। क्योंकि जब पीएम मोदी ने अपना हाथ आगे बढ़ाया तो मर्कल उनसे बिना हाथ मिलाये आगे चली गईं। इससे पहले 2015 में भी ऐसा ही वाकया दोनों नेताओं के बीच हो चुका है।

दरअसल संयुक्त प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान पीएम मोदी  एंजेल मर्केल से हाथ मिलाने के लिए अपना हाथ बढ़ा रहे हैं। लेकिन  एंजेल मर्केल उनसे बिना हाथ मिलाये आगे बढ़ जा रही हैं। नीचे का वीडियो मंगलवार के प्रेस कॉन्फ्रेंस का है।

बता दें कि ऐसा ही वाकया अप्रैल 2015 में हुआ था, जब पीएम नरेन्द्र मोदी अपनी पहली आधिकारिक यात्रा पर जर्मनी गये थे। तब भी पीएम मोदी ने मर्केल से हाथ मिलाने के अपना हाथ बढ़ाया लेकिन मर्केल ने उस समय भी पीएम को इग्नोर कर दिया था। तब राजनीतिक हलकों में ये चर्चा हुई थी की क्या मर्केल पीएम मोदी को नजरअंदाज कर रही हैं। लेकिन मंगलवार (30 मई) को फिर से जर्मनी में वही वाकया दुहराया गया।

इस बीच पीएम मोदी अपनी जर्मनी की यात्रा समाप्त कर स्पेन के लिए रवाना हो गये हैं। पीएम ने ट्वीट किया है कि थैक्यू जर्मनी, मेरी इस यात्रा से दोनों देशों के बीच संबंधों की और भी मजबूती मिली है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 VVIP हेलिकॉप्टर घोटाला: पूर्व एयरफोर्स चीफ त्यागी को हाईकोर्ट ने नहीं जाने दिया इंडोनेशिया, कहा- आरोपी हमेशा विदेश क्यों जाना चाहता है
2 7वां वेतन आयोग: स‍िफार‍िशें लागू करने की प्रक्रिया जारी, कर्मचारियों को जून के बाद नए भत्ते का तोहफा दे सकती है नरेंद्र मोदी सरकार
3 ‘बीफ फेस्ट’ आयोजित करने पर आईआईटी स्टूडेंट को कथित दक्षिणपंथियों ने बेरहमी से पीटा