ताज़ा खबर
 

ट्विटर ने रोक दिए कई जाने-माने लोगों के अकाउंट, प्रसार भारती के सीईओ, किसान एकता मोर्चा, अभिनेता सुशांत भी शामिल, बताई यह वजह

ट्विटर अकाउंट को होल्ड करने को लेकर यह माना जा रहा है कि जांच एजेंसियों की मांग पर ऐसा किया गया है। होल्ड किए गए अकाउंट में किसान नेताओं का सामूहिक ट्विटर अकाउंट किसान एकता मोर्चा भी शामिल है।

Twitter, account suspension , kisan ekta morcha , caravanप्रतीकात्मक फोटो । (फोटोः द इंडियन एक्सप्रेस)

माइक्रो-ब्‍लॉगिंग वेबसाइट ट्विटर ने भारत के कई ट्विटर अकाउंट पर रोक लगा दिया है। होल्ड किये गए ट्विटर अकाउंट में प्रसार भर्ती के सीईओ , कारवां मैगजीन, किसान एकता मोर्चा, अभिनेता सुशांत सिंह समेत कइयों का अकाउंट शामिल हैं। ट्विटर ने अकाउंट को होल्ड करने के पीछे लीगल डिमांड बताया है। वैसे अभी तक यह तस्वीर साफ़ नहीं हो पायी है कि आखिर लीगल डिमांड क्या है। हालाँकि प्रसार भारती ने अकाउंट को होल्ड करने को लेकर ट्विटर से इसकी शिकायत कर दी है।

ट्विटर अकाउंट को होल्ड करने को लेकर यह माना जा रहा है कि जांच एजेंसियों की मांग पर ऐसा किया गया है। होल्ड किए गए अकाउंट में किसान नेताओं का सामूहिक ट्विटर अकाउंट किसान एकता मोर्चा भी शामिल है। इसके अलावा द कारवां मैगजीन,CPI (M) के पूर्व राज्‍यसभा सांसद मोहम्‍मद सलीम,पॉलिटिकल ऐक्टिविस्‍ट मोहम्‍मद आसिफ खान,,संजुक्‍ता बासु, हंसराज मीणा,आम आदमी पार्टी की नेता आरती, ट्रैक्टर टू ट्विटर और ऐक्‍टर सुशांत सिंह के अकाउंट पर भी ट्विटर की तरफ से होल्ड लगाया गया है। इन सभी के प्रोफाइल को ओपन करने पर लिखा आ रहा है कि एक कानूनी मांग के जवाब में इस अकाउंट पर भारत में रोक लगा दी गई है।

अकाउंट को होल्ड किये जाने पर ट्रैक्टर टू ट्विटर के भवजीत सिंह ने jansatta.com को बताया कि बिना किसी कारण और नोटिस के हमारे अकाउंट को विथहेल्ड कर दिया गया है, यह किसानों के आवाज को दबाने की कोशिश है। भवजीत ने यह भी कहा कि आमतौर पर ऐसा होता है कि पहले नोटिस भेजा जाता है और जवाब माँगा जाता है उसके बाद कोई कारवाई की जाती है। लेकिन हमारे केस में ऐसा नहीं हुआ है और सीधे अकाउंट पर ही रोक लगा दिया गया है।

हालाँकि जब पत्रकार आदित्य राज कौल ने ट्विटर से प्रसार भारती के सीईओ के अकाउंट को होल्ड करने को लेकर सवाल किया तो ट्विटर ने जवाब देते हुए कहा कि हम किसी के भी व्यक्तिगत अकाउंट पर टिप्पणी नहीं कर सकते हैं।

Next Stories
1 Budget 2021: वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने बताई बजट की 2 सबसे बड़ी खासियतें, पढ़ें
2 Budget 2021: भारत का दिखा आत्मविश्वास, पीएम मोदी बोले- बजट के दिल में हैं गांव और किसान
3 दिल्ली में ट्रैक्टर ले दाखिल ना हो सकें किसान! टिकरी बॉर्डर पर सड़क खोद लगाए बड़े-बड़े कीले, तस्वीरें वायरल
ये पढ़ा क्या?
X