ताज़ा खबर
 

Indian Air Force Aerial Strike: ‘दिमाग ठिकाने कर लो या ठिकाना बदल दो’, आतंकी ठिकानों पर वायुसेना की ‘एरियल स्‍ट्राइक’ से गदगद ट्विटर यूजर्स

Indian Air Force Aerial Strike: भारतीय वायुसेना ने पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर में जबर्दस्त हमला किया है। इस हमले में मिराज 2000 लड़ाकू विमानों के एक समूह ने लगभग सभी बड़े आतंकी कैंप को पूरी तरह तबाह कर दिया है।

Indian Air Force Aerial Strike: सोशल मीडिया पर ट्रेंड हुआ सर्जिकल स्ट्राइक 2। (फाइल फोटो)

Indian Air Force Aerial Strike: पुलवामा आतंकी हमले के बाद भारतीय वायुसेना ने पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर में जबर्दस्त हमला किया है। भारतीय वायुसेना के सूत्रों ने न्यूज एजेंसी  एएनआई को बताया कि मिराज 2000 लड़ाकू विमानों के एक समूह ने पाकिस्‍तान में घुसकर बड़े आतंकी कैंप को पूरी तरह तबाह कर दिया है। एएनआई के अनुसार, 1000 किलो के बम आतंकी लॉन्‍च पैड्स पर गिराए गए, इसमें जैश-ए-मोहम्‍मद का कंट्रोल रूम भी ध्वस्‍त हो गया। इस हमले के बाद हर भारतीय ट्विटर पर ख़ुशी व्यक्त कर रहा है।

Indian Air Force Aerial Strike LIVE Updates

इस हमले के बाद डॉक्‍टर कुमार विश्‍वास ने ट्वीट कर लिखा ” गुड मॉर्निंग इमरान खान अब या तो आप भी दिमाग ठिकाने लगा लें, या फिर ठिकाना बदल लें! क्योंकि भारतीय वायुसेना और भारतीय आर्मी का कोई ठिकाना नहीं। हम पर विश्वास न हो तो घर के बुजुर्गों से पता कर लेना।” कुमार के अलावा सर जडेजा फैन नाम के एक पेरोडी अकाउंट ने ट्वीट किया ” ये नया हिंदुस्तान है, घर मैं घुसेगा भी और मरेगा भी” वहीं कुमार ने एक और ट्वीट किया जिसमें उन्होंने लिखा “कई दिनों से #Balakot वाले भारतीय टमाटरों के लिए रो-पीट रहे थे, #IndianAirForce ने रात हज़ार टन की पहली खेप जैश के कंट्रोल रूम को दे दी है !अमन का सफ़ेद रंग तो आपको समझ नहीं आता सो @ImranKhanPTI उम्मीद है कि ये लाल रंग पसंद आया होगा ! जितना माँगोगे उतना टमाटर भेजेगें वादा” इसके अलावा एक यूजर ने पाकिस्तानी मेजर जनरल आसिफ गफूर के ट्वीट को कोट कर लिखा “मार खाने के बाद सब यही बोलते हैं।”

बता दें पाकिस्तान की सेना ने मंगलवार को आरोप लगाया कि भारतीय वायुसेना ने मुजफराबाद सेक्टर में नियंत्रण रेखा (एलओसी) का उल्लंघन किया है। सेना की मीडिया शाखा अंतर-सेवा जन संपर्क (आईएसपीआर) के महानिदेशक मेजर जनरल आसिफ गफूर ने ट्वीट किया है, ‘‘भारतीय वायुसेना के विमान मुजफराबाद सेक्टर से घुसे। पाकिस्तानी वायुसेना की ओर से समय पर और प्रभावी जवाब मिलने के बाद वह जल्दीबाजी में अपने बम गिरा कर बालाकोट के करीब से बाहर निकल गए। जानमाल को कोई नुकसान नहीं हुआ है।’’ उन्होंने लिखा है, ‘‘भारतीय वायुसेना ने पाकिस्तानी नियंत्रण रेखा का उल्लंघन किया है। पाकिस्तानी वायुसेना ने तुरंत जवाब दिया। भारतीय विमान लौट गए।’’ गौरतलब है कि यह आरोप जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में 14 फरवरी को सीआरपीएफ के काफिले पर हुए जैश-ए-मोहम्मद के आत्मघाती हमले के बाद दोनों देशों में बढ़े तनाव के बीच लगाया गया है। हमले में सुरक्षा बल के 40 जवाब शहीद हुए थे।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App