ताज़ा खबर
 

राजदीप सरदेसाई ने पूछा- ये दुकान किसकी थी, शख्स बोला- आप जानना चाहते हो कि हिंदू की थी या मुसलमान की, मैं कहता हूं नुकसान तो हमारा भी हुआ है

व्यक्ति ने राजदीप से कहा कि आप क्या पूछना चाहते हो कि ये दुकान हिंदू कि है या मुसलमान की। व्यक्ति ने कहा कि मैं यह क्यों बताऊं की यह दुकान किसकी है।

Rajdeep, News in hindiसोशल मीडिया पर यह वीडियो वायल हो रहा है। (फोटो-स्क्रीनशॉट)

दिल्ली में हुए दंगे के बाद बर्बादी की कई घटनाओं की कहानियां सामने आ रही हैं। टीवी जर्नलिस्ट राजदीप सरदेसाई ने उत्तर पूर्वी दिल्ली के चांदबाग में लोगों की बीच जमीनी हालात जानने पहुंचे। वीडियो में एक जली हुई दुकान की तरफ इशारा करते हुए राजदीप व्यक्ति से पूछ रहे हैं कि ये जो दुकान है किसकी है।

इस पर शख्स ने कहा कि मैटर यह है कि नुकसान किसका हुआ है। व्यक्ति ने राजदीप से कहा कि आप क्या पूछना चाहते हो कि ये दुकान हिंदू कि है या मुसलमान की। व्यक्ति ने कहा कि मैं यह क्यों बताऊं की यह दुकान किसकी है। उसने कहा कि दुकान किसी की भी हो नुकसान तो हमारा हुआ है। जिस दुकान में आग लगी है उस दुकान पर पंचर लगवाने तो हम भी जाते थे।

गौरतलब है कि उत्तर-पूर्वी दिल्ली में संशोधित नागरिकता कानून को लेकर हुई सांप्रदायिक हिंसा में अब तक 38 लोगों की मौत हो चुकी है। सैकड़ों की संख्या में लोग घायल हैं। कई लोगों की स्थिति गंभीर बनी हुई है।

वहीं, दूसरी ओर दिल्ली पुलिस का कहना है कि एफआईआर दर्ज करने से शांति बहाली और स्थिति सामान्य करने में मदद नहीं मिलेगी। पुलिस ने कहा कि उन्होंने नॉर्थ ईस्ट दिल्ली हिंसा मामले में 48 एफआईआर दर्ज की हैं। कोर्ट ने साम्प्रदायिक हिंसा के मामले में प्राथमिकी दर्ज करने और गिरफ्तारी की मांग वाली याचिका में केन्द्र का पक्षकार बनने का अनुरोध स्वीकार किया। साथ ही याचिका पर जवाब देने के लिए केन्द्र और पुलिस को चार सप्ताह का समय दिया।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 VIDEO:कपिल मिश्रा से दिल्ली में हिंसा उकसाने को लेकर पूछा सवाल तो महिला पत्रकार से की बदसलूकी, माइक छिनने की भी कोशिश
2 दिल्ली दंगा: अंकित के कत्ल के आरोपी पार्षद को आप ने किया सस्पेंड, ताहिर हुसैन पर FIR के बाद एक्शन
3 मौलाना पर भड़के संबित पात्रा बोले- इनको शो से निकालो, नहीं तो मैं चला जाऊंगा
ये पढ़ा क्या?
X