ताज़ा खबर
 

लंबी गाड़ी, चार्टेर्ड प्लेन और टैक्स छिपाने को ट्रस्ट?- पत्रकार ने दागा था प्रश्न; बोले थे रामदेव- मैं अय्याश बाबा नहीं हूं…

बाबा रामदेव ने बोले, "देखिए प्रसून जी, आप इतना बड़ा आरोप मुझ पर लगाएंगे। यह लाइव कार्यक्रम है, मैं आपकी इज्जत करता हूं। मैं टैक्स की चोरी करता हूं, इस तरह आप बोलेंगे। मैं आपको बर्दाश्त नहीं करूंगा। मैं बड़ी गाड़ियों में नहीं घूमता हूं। मैं चार्टर्ड प्लेन में नहीं चलता हूं।"

बाबा रामदेव की फाइल फोटो।

बाबा रामदेव योग गुरु हैं, योगाचार्य हैं, आयुर्वेद की बड़ी कंपनी के मालिक हैं। देश-विदेश में लोकप्रिय हैं। आजतक न्यूज चैनल पर एक बार पत्रकार पुण्य प्रसून वाजपेयी ने अपने कार्यक्रम थर्ड डिग्री में साक्षात्कार के दौरान योग गुरु बाबा रामदेव से टैक्स भुगतान के बारे में सवाल पूछ लिया था। इस पर हंगामा हो गया था। बाबा रामदेव नाराज हो गए थे। उन्होंने पुण्य प्रसून वाजपेयी को कड़ा जवाब दिया। कहा कि आप ऐसे गंभीर आरोप मुझपर नहीं लगा सकते हैं।

दरअसल पुण्य प्रसून वाजपेयी ने उनसे पूछा था कि “हिंदुस्तान जब आप बोलते हो, स्वदेशी की बात करते हो, कहते हो कि मैं देसी मिजाज का आदमी हूं तो हमें लगता है कि हिंदुस्तान की आज की जरूरत क्या है। ऐसा बाबा जिसकी गाड़ी इतनी लंबी है और जो घूमता है चार्टर्ड प्लेन से, जिसके तमाम ऐड चलते हैं तमाम न्यूज चैनलों पर, जिसके पास इतना पैसा है कि वह टैक्स छिपाने के लिए एक ट्रस्ट बना लिया है। एक चार्टर्ड एकाउंटेंट से बात करिएगा कि भविष्य में आपको टैक्स न देना पड़े, इसलिए आपने एक ट्रस्ट बना लिया है।”

इस पर बाबा रामदेव भड़क गए। बोले, “देखिए प्रसून जी, आप इतना बड़ा आरोप मुझ पर लगाएंगे। यह लाइव कार्यक्रम है, मैं आपकी इज्जत करता हूं। मैं टैक्स की चोरी करता हूं, इस तरह आप बोलेंगे। मैं आपको बर्दाश्त नहीं करूंगा। मैं बड़ी गाड़ियों में नहीं घूमता हूं। मैं चार्टर्ड प्लेन में नहीं चलता हूं। मैं अय्याशी बाबा नहीं हूं।”

इस दौरान पुण्य प्रसून वाजपेयी उनको बार-बार समझाते रहे कि मैं आप पर आरोप नहीं लगा रहा हूं। आप इतनी बड़ी कंपनी चला रहे हैं, जो यूनीलीवर को चुनौती देने जा रही है। आपने ट्रस्ट बनाया है तो लोग पूछेंगे कि इतना बड़ा साम्राज्य है, लेकिन उनके बोलने पर रामदेव उनकी बात काटते हुए लगातार अपनी बात कहते रहते हैं।

बाबा रामदेव ने कहा, “आप एक पत्रकार होकर एक राजनेता की तरह मुझ पर आरोप नहीं लगा सकते हैं। कहा कि आप समाजवाद की बात करिए, आप लेफ्टिस्ट की बात करिए, आप कैपिटलिस्ट की बात करिए, जो मन में आए उसकी बात करिए, लेकिन इतना बड़ा आरोप मुझ पर नहीं लगाएं।”

Next Stories
1 बंगाल चुनाव को कोरोना से जोड़ना ठीक नहीं- बोले थे शाह; अब BJP ने बदला रुख, कहा- मेगा रैलियां करना है खतरनाक
2 लालटेन ले जाने वाला हूं बनारस, ढूंढेंगे कहां है क्योटो जैसी स्थिति- तब लालू ने मोदी के वादों को लेकर कही थी ये बात
3 कोरोनाः 11 अप्रैल तक वैक्सीन की 44 लाख डोज हो गई खराब, सर्वाधिक तमिलनाडु में- RTI में खुलासा
यह पढ़ा क्या?
X