ताज़ा खबर
 

मुस्लिम चिंतक ने डिबेट में करा दी कुरान से महाभारत की तुलना, BJP नेता का जवाब- हजरत इमाम के साथ जो हुआ, उसका पश्चाताप हुआ कभी क्या? देखें, फिर क्या हुआ

मुस्लिम चिंतक ने कहा कि भगवान कृष्ण ने खुद समझाया कि इस धर्म युद्ध में एक भाई को दूसरे भाई का गला काटना पड़ेगा। इस बीच एंकर लगातार बोले जा रहा था कि मेरा ये विषय नहीं है मेरा ये विषय नहीं है।

TV Debait, BJP Leader, News 18 india, india TV, latest news, mahabhart, sudhanshu trivedi, shoaib jameiएंकर ने दोनों को बीच में रोकते हुए कहा कि यह मेरा विषय नहीं है बावजूद इसके दोनों बहस करने से नहीं रुके।

एक टीवी चैनल पर लाइव चल रही डिबेट में मुस्लिम चिंतक ने कुरान से महाभारत की तुलना कर दी। इस पर BJP नेता ने जवाब दिया कि हजरत इमाम के साथ जो हुआ, उसका पश्चाताप हुआ कभी क्या? इन सभी को लेकर दोनों में बहस होने लगी। दरअसल मुस्लिम चिंतक शोएब जामेई ने कहा कि महाभारत में चचेर भाईयों में युद्ध हुआ कि नहीं हुआ। भगवान कृष्ण ने खुद समझाया कि इस धर्म युद्ध में एक भाई को दूसरे भाई का गला काटना पड़ेगा। इस बीच एंकर लगातार बोले जा रहा था कि मेरा ये विषय नहीं है मेरा ये विषय नहीं है।

इसके बाद जब बीजेपी नेता सुधांशु त्रिवेदी बोलते हैं कि आप कहां चले गए भैया, शोएब जामेई सुनिए आपकी बात की कोई तुलना नहीं है। उस लड़ाई में जितने भी कौरव मारे गए उन सबका अंतिम संस्कार, उनके पित्रों का तर्पण जीते हुए पांडवों ने किया और जो जो उन्होंने गलत किया तो पांडवों को नर्क के रास्ते स्वर्ग जाना पड़ा था। आपके यहां कितनों का अंतिम संस्कार किया। हजरत इमाम को अल्लाह हुअकबर कह कहके गर्दन काटी गई उसके बाद कभी पश्चाताप किया गया उसका, उन लोगों के द्वारा। और एक खलीफा बताइये जो मारा न गया हो।

कोई एक बता दीजिए जिसको कत्ल न किया गया हो। इसलिए तुलना सोच समझकर करिए और आपने महाभारत कहा तो पितामह भीष्म ने अपने सर शैया पर अपने प्राण गोथ लिए थे कि प्राणों का सूर्य उत्तरायण हो जाए। न्यूज 18 इंडिया के एंकर ने दोनों को बीच में रोकते हुए कहा कि यह मेरा विषय नहीं है बावजूद इसके दोनों बहस करने से नहीं रुके।

आईने अकबरी में अकबर ने लिखा है कि कितने हजार लोगों की खोपड़ी पर खड़े होकर ज्ञाती की उपाधि ली और कहते हैं कि बड़े सम्मान से अंतिम संस्कार किया गया। इस पर मुस्लिम चिंतक ने कहा कि मुगलों की किताब आप पढ़िए मैं तो कुरान पढ़ूंगा और देश का संविधान पढ़ूंगा। आप फतवे आलमगिरी को पढ़िए आप औरंगजेब को पढ़िए।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 Google भी गजब है! सचिन तेंदुलकर की बेटी को बता दिया शाहरुख खान की KKR के प्लेयर शुभमन गिल की बीवी, टि्वटर पर सारा हुईं ट्रेंड
2 COVID-19 से निपटने में भारत से बेहतर पाकिस्‍‍‍‍‍तान, अफगानिस्तान- GDP से जुड़ा डेटा शेयर कर राहुल गांधी ने मारा तंज
3 Kerala Nirmal Lottery NR-194 Today Result announced: यहां चेक करें लॉटरी रिजल्ट, देखिए पूरी Winners List
यह पढ़ा क्या?
X