ताज़ा खबर
 

कोरोनाः ये 4 करोड़ टेस्टिंग करने वाला पहला राज्य है- दावा ठोंकने लगे यूपी के BJP प्रवक्ता, एंकर ने पूछा- तो ये कौन हैं, जो मर रहे हैं?

मनोज यादव ने कहा "मीडिया लोगों को डरा रहा है। वैसे भी लोग डरे हैं और आप लोग ये सब दिखाकर लोगों को भयभीत कर रहे हैं। मीडिया का काम है मुद्दों को उठाना लेकिन जिस तरह से आप लोग भाय और भ्रम फैला रहे हैंम वो ठीक नहीं है।"

BJP प्रवक्ता मनोज यादव और भारत समाचार के एंकर बृजेश मिश्रा। (source: twitter)

भारत में कोरोना की दूसरी लहर का कहर थमने का नाम नहीं ले रहा है। रोजाना हजारों की संख्या में लोगों की संक्रमण के चलते मौत हो रही हैं। उत्तर प्रदेश में स्थिति और भी खराब है। यहां के कानपुर, उन्नाव और फ़तेहपुर में सैकड़ों की संख्या में घाट पर दफनाये गये शव मिल रहे हैं। इसको लेकर न्यूज़ चैनल ‘भारत समाचार’ के एक शो में चर्चा हो रही थी।

चर्चा के दौरान यूपी के भारतीय जनता पार्टी (BJP) के प्रवक्ता मनोज यादव ने दावा किया कि यूपी 4 करोड़ टेस्टिंग करने वाला पहला राज्य है। इसपर एंकर ने उमपर पलटवार करते हुए बीजेपी नेता से पूछा कि जो लाशें मिल रही है फिर वे किसकी हैं? मनोज यादव ने कहा “मीडिया लोगों को डरा रहा है। वैसे भी लोग डरे हैं और आप लोग ये सब दिखाकर लोगों को भयभीत कर रहे हैं। मीडिया का काम है मुद्दों को उठाना लेकिन जिस तरह से आप लोग भाय और भ्रम फैला रहे हैंम वो ठीक नहीं है।”

इसपर एंकर बृजेश मिश्रा ने कहा “ठीक है तो फिर ये बताइये कि जो लोग मर रहे हैं, क्या वे अत्महत्या कर रहे हैं? इसपर भाजपा नेता ने टोकते हुए कहा “ये राज्य पहला ऐसा राज्य है, जिसने 4 करोड़ टेस्टिंग की हैं। जबकि यहां पर 24 करोड़ की जनसंख्या है।” इसपर एंकर ने कहा “तो ये कौन लोग हैं जो मर रहे हैं?

भाजपा नेता ने दावा किया कि यूपी के भीतर 242 लैब हैं। इसपर एंकर ने कहा “ये कहा है? आप अपना देटा थोड़ा सही कीजिये। इसपर कांग्रेस नेता जगदीश शर्मा ने कहा, ” बृजेश जी ये कोई बड़ी बात नहीं हैम ये तो यह भी कह सकते हैं कि ये जो लोग मर रहे हैं वे पाकिस्तानी है। हमारे नहीं हैं।

बता दें शुक्रवार को प्रदेश में 17775 नए कोरोना के मरीज सामने आए हैं। कुल 19425 को स्वस्थ हो जाने के बाद डिस्चार्ज किया गया है। जबकि कुल 281 मरीजों की मौत हुई है। वर्तमान में प्रदेश में 204658 एक्टिव मरीज बचे हैं। मरीजों के ठीक होने दर 86 प्रतिशत हो गई है।

अपर मुख्य सचिव चिकित्सा स्वास्थ्य अमित मोहन प्रसाद ने बताया कि प्रदेश में 30 अप्रैल 2021 को 310783 एक्टिव मरीज थे। इसके मुकाबले वर्तमान में 204658 एक्टिव मरीज बचे हैं। इस तरह 30 अप्रैल से 13 मई तक 1.06 लाख एक्टिव मरीज कम हुए हैं। प्रदेश में अब तक 1359676 लोग कोरोना संक्रमण से मुक्त हो चुके हैं। प्रदेश में अब मरीजों के ठीक होने की दर 86 प्रतिशत हो गई है।

Next Stories
1 स्वास्थ्य मंत्री रह चुके नड्डा ने PM-HM के साथ चुनाव के चलते देश को चिताओं के गर्त में धकेल दिया- SP नेता का निशाना
2 नए सीबीआई निदेशक के लिए लिस्ट में गृह मंत्रालय ने लिख दिए रिटायर्ड अफ़सरों के भी नाम, 24 को बैठक करेंगे पीएम मोदी
3 कोरोना टीका विदेश भेजने के प्रश्न को BJP ने बताया बेवकूफाना, “फ़ैक्ट शीट” में लिखा- 17 करोड़ डोज भारतीयों को दिए, इसका महज एक-तिहाई निर्यात किया
यह पढ़ा क्या?
X