scorecardresearch

बिहार में आपने क्या पैदा किया?…आपने नौजवानों को तमंचा पकड़ा दिया- रोजगार पर RJD नेता पर बरसने लगे बीजेपी प्रवक्ता

इसपर भाजपा प्रवक्ता भड़कते हुए आरजेडी प्रवक्ता से बोले, “अरे आपको क्या समझ में आएगा। आपने क्या पैदा किया बिहार में। युवाओं को आपने तमंचा दिया है।

Youth Bihar Agnipath,BJP
केंद्र सरकार द्वारा सेना में भर्ती के लिए लाई गई अग्निपथ योजना का देश के कई हिस्सों में विरोध (फोटो सोर्स: ANI)।

अगले 18 महीने देश में 10 लाख नौकरियां देने को लेकर मोदी सरकार ने मिशन मोड पर काम करने की बात कही है। बता दें कि पीएम नरेंद्र मोदी ने निर्देश दिया है कि अगले डेढ़ साल में 10 लाख भर्तिया की जाएं। वहीं इसी के साथ सेना में अग्निपथ योजना के तहत 4 साल के लिए युवाओं की भर्ती करने का प्लान सामने आया है। जिसको लेकर तमाम राज्यों में विरोध भी देखा जा रहा है।

बता दें कि इस मुद्दे पर न्यूज चैनलों पर हो रही डिबेट में भाजपा और अन्य विपक्षी दलों में तीखी बहस देखी जा रही है। आजतक न्यूज चैनल पर हो रही बहस में भाजपा प्रवक्ता सैयद जफर इस्लाम रोजगार के मुद्दे पर आरजेडी प्रवक्ता मृत्युंजय तिवारी पर जमकर बरसे। दरअसल अग्निपथ योजना को लेकर विपक्ष सवाल उठा रहा है कि आखिर इस योजना के अंतर्गत नौकरी पाने वाले युवा 4 साल बाद क्या करेंगे?

इसपर भाजपा प्रवक्ता सैयद जफर इस्लाम ने कहा, “गृह मंत्रालय समेत ऐसे कई मंत्रालय हैं, जो सेना में अग्निपथ योजना के तहत नौकरी पाने वालों के लिए 4 साल बाद जॉब देने के लिए तैयार रहेंगी।” भाजपा प्रवक्ता के इतना कहने के बाद कार्यक्रम में मौजूद आरजेडी प्रवक्ता मृत्युंजय तिवारी ने कहा, “आप सही जवाब नहीं दे रहे हैं, क्या बोल रहे हैं, कुछ समझ नहीं आ रहा है।”

इसपर भाजपा प्रवक्ता भड़कते हुए आरजेडी प्रवक्ता से बोले, “अरे आपको क्या समझ में आएगा। आपने क्या पैदा किया बिहार में। युवाओं को आपने तमंचा दिया है। दुकान लूट लो, मकान को लूट लो, इसके अलावा आपने क्या किया है?”

उन्होंने कहा कि आरजेडी के बारे में सब मालूम है, आप जैसे पार्टी के लोग बिहार में सिर्फ लूटपाट करने के अलावा कुछ नहीं कर सके हैं। उसके ऊपर से अनपढ़ गंवार लोगों को मुख्यमंत्री बना देते हैं। जफर इस्लाम ने कहा कि हमारी सरकार युवाओं के साथ खड़ी है। हम युवाओं के भविष्य के साथ खड़े हैं।

80 करोड़ को रोजगार से जुड़े PM के वादे को याद दिला बोले तेजस्वी- “अग्निपथ” शिक्षित युवाओं के लिए सेना में “NAREGA स्कीम”

वहीं रोजगार के मुद्दे पर तेजस्वी यादव ने मोदी सरकार पर निशाना साधते हुए एक ट्वीट में लिखा, “2022 तक 80 करोड़ को नौकरी-रोजगार देने का इनका “संकल्प” था। अब वर्षों बाद अग्निपथ संविदा नहीं बल्कि शिक्षित युवाओं के लिए सेना में एक तरह से NAREGA स्कीम लागू की गई है। इनके वादों,जुमलों और इरादों को तो छोड़िए,जब प्रचंड बहुमत की सरकार के “संकल्प” का यह हश्र है तो बाकी का क्या?”

पढें राष्ट्रीय (National News) खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News)के लिए डाउनलोड करें Hindi News App.

X