ताज़ा खबर
 

राहुल-सोनिया के वैक्सीन न लेने पर बोलीं कांग्रेस नेता- कुछ लोग होते हैं कैमराजीवी, हर चीज का फोटो सेशन जरूरी तो नहीं

भाजपा के राष्ट्रीय प्रवक्ता संबित पात्रा ने कहा कि पहले कांग्रेस पार्टी ने ही पूछा था कि पीएम मोदी स्वयं क्यों नहीं वैक्सीन लगवाते है। इस पर पीएम मोदी ने स्वदेशी वैक्सीन लगवाकर लोगों को दिखा दिया। इसके लिए उन्होंने कैमरे के सामने ही आकर सब कुछ किया ताकि लोगों को पता चल सके।

कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी, कांग्रेस लीडर राहुल गांधी (फोटो सोर्स- इंडियन एक्सप्रेस)

कांग्रेस नेता सोनिया गांधी और राहुल गांधी के वैक्सीन लेने या न लेने और कोवैक्सीन में गाय के बछड़े का सीरम होने के आरोप को लेकर उठे विवाद पर टीवी चैनल पर डिबेट में भाजपा और कांग्रेस के प्रवक्ताओं के बीच जमकर बहस हुई। आजतक न्यूज चैनल पर एंकर अंजना ओम कश्यप ने पूछा कि कांग्रेस के दोनों बड़े नेता सामने आकर क्यों नहीं स्वीकार कर लेते हैं कि वे वैक्सीन लगवाए या नहीं?

इस मुद्दे पर कांग्रेस की प्रवक्ता सुप्रिया श्रीनेत ने कहा कि “कुछ लोग कैमराजीवी होते हैं और हर चीज की तस्वीर लगाते हैं और कुछ लोग ऐसा नहीं करते हैं।” उन्होंने कहा कि “बचपन में मुझे पोलियो के टीके लगे थे, लेकिन मेरे माता-पिता ने उसकी फोटो नहीं ली थी। हर चीज का फोटो सेशन कराना जरूरी नहीं है। दूसरी बात यह है कि जिस मुद्दे को लेकर भ्रम की स्थिति है, उसको कांग्रेस पार्टी ने अपने अधिकृत ट्विटर पोस्ट से डिलीट कर दी है।” उन्होंने बताया कि जहां तक मुझे जानकारी है ऐसा कर दिया गया है और अगर ऐसा नहीं भी किया गया है तो कर दिया जाएगा। इसका मैं स्वागत भी करती हूं।”

दूसरी तरफ भाजपा के राष्ट्रीय प्रवक्ता संबित पात्रा ने कहा कि पहले कांग्रेस पार्टी ने ही पूछा था कि पीएम मोदी स्वयं क्यों नहीं वैक्सीन लगवाते है। इस पर पीएम मोदी ने स्वदेशी वैक्सीन लगवाकर लोगों को दिखा दिया ताकि कोई यह नहीं कहे कि यह झूठ बात है। इसके लिए उन्होंने कैमरे के सामने ही आकर सब कुछ किया ताकि लोगों को पता चल सके। ऐसा खुद कांग्रेस नेता सोनिया जी और राहुल जी क्यों नहीं करते हैं, जिससे लोगों का भ्रम दूर हो सके।

उन्होंने कहा कि यदि कांग्रेस प्रवक्ता अभी फोन या दूसरे माध्यम से इस शो में ही यह पता कर लें कि उनके नेता ने वैक्सीन लगवाई या नहीं तो हम उनका स्वागत करेंगे कि उन्होंने कुछ काम प्रोएक्टिव किया है। ऐसा करने से लोगों को सच्चाई भी पता चलेगी और भ्रम भी दूर हो जाएगा।

उन्होंने साथ में यह भी कहा कि कोवैक्सीन में गाय के बछड़े का सीरम मिला होने के आरोप को लेकर लोगों के लगातार मेसेज आ रहे हैं। कहा कि वह एक बार फिर स्पष्ट कर दे रहे हैं कि ऐसा कुछ नहीं है, न तो बछड़े का सीरम मिला हुआ है और न ही ऐसे यह तैयार ही किया जाता है।

Next Stories
1 मॉरीशस के निवेशकों पर बोले अडानी ग्रुप के CFO- हमारे पास उनकी जानकारी, अथॉरिटी चाहे तो करा ले जांच
2 PAC की मीटिंग में कोविड पर चर्चा से रोका तो अधीर रंजन ने दी चेयरमैनी छोड़ने की धमकी
3 जब रामदेव से पत्रकार ने पूछा था रामलीला मैदान पर सवाल, जवाब दिया- एक बार संकट आना ज़रूरी
यह पढ़ा क्या?
X