शराब पीने की उम्र 21 करने पर बोले आप समर्थक- देश आगे बढ़ चुका; एंकर का काउंटर सवाल- मिड डे मील में दिलवा देंगे शराब?

सुधांशु त्रिवेदी ने कहा, “दिल्ली की आम आदमी पार्टी के पास उमर खालिद और कन्हैया कुमार की प्रासिक्युशन को रोकने की ताकत थी तो महीनों नहीं सालों रोके रखा। बस वह ताकत चली गई तो आम आदमी पार्टी की सरकार को टीस हो रही है।”

Delhi Government, LG
एनसीटी दिल्ली सरकार (संशोधन) विधेयक 2021 के खिलाफ विरोध प्रदर्शन के दौरान सीएम अरविंद केजरीवाल (फोटो-एपी)

दिल्ली सरकार के अधिकारों को कम करने और उपराज्यपाल को और अधिक शक्तियां देने के केंद्र सरकार के विधेयक नेशनल कैपिटल टेरिटरी ऑफ दिल्ली (संशोधन) विधेयक 2021 को संसद से मंजूरी मिलने पर राजनीतिक दलों की अलग-अलग राय है। वहीं दूसरी ओर दिल्ली सरकार की शराब पीने की उम्र घटाने को लेकर भी तमाम तरह की बहस जारी है। टीवी चैनल आजतक में एंकर रोहित सरदाना के साथ डिबेट के दौरान राजनीतिक विश्लेषक रवि श्रीवास्तव ने कहा, “देश आगे बढ़ चुका है। आप शराब की बात करते हैं।” इस पर रोहित ने कहा कि तब क्या मिड डे मील में भी शराब दिलवा देंगे?

राजनीतिक विश्लेषक रवि श्रीवास्तव की राय पर भाजपा प्रवक्ता सुधांशु त्रिवेदी बोले, “ये कैसी मानसिकता है? शराब पीना आगे बढ़ने की निशानी कब से हो गया।” रवि श्रीवास्तव ने कहा कि मोदी सरकार दिल्ली सरकार के विकास कार्यों पर अड़ंगा डालने के लिए यह कानून लेकर आई है। इसके जरिए वह अरविंद केजरीवाल के विकास के कामों को रोकने, उसमें बाधा पहुंचाने का काम करेगी। उन्होंने कहा कि भाजपा कह रही है कि दिल्ली राज्य नहीं है, जबकि इसको राज्य बनाने के लिए वे स्वयं लंबे समय तक आंदोलन करते रहे हैं।

सुधांशु श्रीवास्तव ने कहा कि बलात्कार के केस में जितने भी लोग पकड़े गए सब शराब के नशे में मिले। अपराधियों और शराबियों को बढ़ावा देने से देश के विकास का क्या संबंध है? इस पर रवि श्रीवास्तव ने कहा कि यूपी में बंद करवा दीजिए।

सुधांशु त्रिवेदी ने कहा, “दिल्ली की आम आदमी पार्टी के पास उमर खालिद और कन्हैया कुमार की प्रासिक्युशन को रोकने की ताकत थी तो महीनों नहीं सालों रोके रखा। बस वह ताकत चली गई तो आम आदमी पार्टी की सरकार को टीस हो रही है।”

रवि श्रीवास्तव ने कहा, “पांच वर्ष से जिसे आप टुकड़े-टुकड़े गैंग कहते रहे हैं, उनमें से एक को भी आप आजतक अदालत नहीं पहुंचा पाए हैं श्रीमान। आपके कानून-व्यवस्था का क्या हाल है?” इस पर सुधांशु श्रीवास्तव बोले,”रवि जी जरा यह बता दीजिए कि उनको कितने साल लगाए थे दिल्ली सरकार ने अनुमति देने में?”

पढें राष्ट्रीय समाचार (National News). हिंदी समाचार (Hindi News) के लिए डाउनलोड करें Hindi News App. ताजा खबरों (Latest News) के लिए फेसबुक ट्विटर टेलीग्राम पर जुड़ें।

अपडेट