रसगुल्ला जैसे सवाल पूछने का वादा किया था क्या? बोले एंकर तो डिबेट छोड़ चले गए कांग्रेस प्रवक्ता

कांग्रेस प्रवक्ता राशिद अल्वी ने कहा कि आजादी की लड़ाई कांग्रेस पार्टी ने लड़ी थी। यह जो आप लोग बोल पा रहे हैं, यह कांग्रेस की देन है। कांग्रेस की वजह से आजादी है।

Kashmir
पुंछ के सुरनकोट में सुरक्षा बल, जहां हाल ही में आतंकवादियों के साथ मुठभेड़ में सेना के पांच जवान शहीद हो गए थे। (फोटो- पीटीआई)

पाकिस्तान के साथ तनाव बढ़ने और कश्मीर में आतंकी घटनाओं को लेकर टीवी चैनलों पर बहस के दौरान राजनीतिक दलों के प्रवक्ताओं में भी टकराव हो रहा है। टीवी चैनल न्यूज-18 इंडिया में डिबेट के दौरान कांग्रेस प्रवक्ता राशिद अल्वी ने दूसरे मेहमानों के कड़वे बोल पर विरोध जताते हुए एंकर अमन चोपड़ा से ही भिड़ गए और बाद में वे डिबेट छोड़कर चले गए। एंकर अमन चोपड़ा ने पूछा कि क्या आपसे कहा गया था कि कड़वे सवाल नहीं पूछे जाएंगे, मीठे-मीठे रसगुल्ला वाले सवाल पूछे जाएंगे। क्या मीठे सवाल पूछे जाएं तभी डिबेट में जाएंगे। ऐसा नहीं है राशिद भाई, आप हमारे साथ वर्षों से डिबेट में शामिल हो रहे हैं।

कांग्रेस नेता राशिद अल्वी ने कहा कि “एक तो मैं बहस में पड़ता नहीं, टीवी की बहस अब इस काबिल नहीं रही कि उसमें बैठा जाए। मजबूरन मैं बैठा हूं। मुझे तो अंदाजा नहीं था कि इस तरह की गुफ्तगू होगी। मैं तो कश्मीर के मुद्दे पर बात करने आया था। टू नेशन की थ्योरी सावरकर ने दी थी, जिन्ना ने तो बाद में दी थी। सावरकर ने दी थी थ्योरी कि हिंदू अलग रहें और मुसलमान अलग रहें। मुझे अफसोस होता है कि ऐसी बहस होती है।”

उन्होंने कहा, “शोर मचाने का तरीका मुझे समझ में नहीं आता है। ऐसी बहस नहीं होनी चाहिए कि लोग सुने और हंसे। आपके चैनल पर दस बार इनसिस्ट किया गया तो मैंने कहा कि अगर तमीज की बात होगी तो मैं आऊंगा नहीं तो नहीं आऊंगा। कश्मीर पर बात होगी तो मैं आऊंगा।”

उन्होंने कहा, “जब पाकिस्तान बना तब आरएसएस कहां खड़ी थी, अंग्रेज के साथ खड़ी थी। नमक आंदोलन हुआ तो आरएसएस अंग्रेज के साथ खड़ी थी। गुरु गोलवलकर अंग्रेज के साथ खड़े थे। आप पाकिस्तान की बात कह रहे हैं कि टू नेशन थ्योरी बना दी। आप अपने कैरेक्टर को तो देखिए। उस समय जब आजादी की लड़ाई हो रही थी तब हिंदुस्तान की आजादी की लड़ाई नहीं लड़ रहे थे। आप अंग्रेज की गुलामी कर रहे थे।”

इस पर एंकर अमन चोपड़ा ने कहा कि उस वक्त कौन किसके साथ खड़ा था, वह तो हम नहीं जानते हैं लेकिन आज कांग्रेस पार्टी पाकिस्तान के साथ क्यों खड़ी है?

एंकर के बोलने के बीच में ही राशिद अल्वी ने कहा कि यह लड़ाई कांग्रेस पार्टी ने लड़ी थी। यह जो आप लोग बोल पा रहे हैं, यह कांग्रेस की देन है। इस पर एंकर समेत सभी कंटेस्टेंट बोलने लगे कि अच्छा यह कांग्रेस का अहसान है कि हम बोल पा रहे हैं।

पढें राष्ट्रीय समाचार (National News). हिंदी समाचार (Hindi News) के लिए डाउनलोड करें Hindi News App. ताजा खबरों (Latest News) के लिए फेसबुक ट्विटर टेलीग्राम पर जुड़ें।

Next Story
एक ही सिम से फ्री में चला सकते हैं दो नंबर, ये है तरीकाgirl
अपडेट