एंकर ने पूछा – बिना हिंसा के चुनाव नहीं हो सकता? पैनल में शामिल TMC नेता से बोले राजनीतिक विश्लेषक “TMC ने क्या ग़दर मचा रखा है यह बंगाल की जनता जानती है”

राजनीतिक विश्लेषक ने स्टूडियो में बैठे टीएमसी के नेता से कहा, कांग्रेस ने हिंसा की तो वह सत्ता से बाहर हो गई, वामपंथ ने वहां पर भयंकर हिंसा की, ममता बनर्जी के साथ हिंसा की तो वह सत्ता से बाहर हो गई।

west bengal, jp naddaइस हमले में गाड़ी के शीशे टूट गए।

पश्चिम बंगाल में चुनाव से पहले एक के बाद एक बीजेपी के नेताओं पर हमले से वहां की राजनीति गरम हो गई है। गुरुवार को बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा के काफिले पर हमला हुआ। इससे पहले कैलाश विजयवर्गीय पर हमला हुआ था। इसको लेकर सीएम ममता बनर्जी के खिलाफ बीजेपी के नेताओं ने कड़े बयान जारी किए हैं। दूसरी तरफ ममता बनर्जी ने हमले को बीजेपी की नौटंकी करार दिया है और कहा है कि बीजेपी के पास कोई काम नहीं है, इसलिए वह अपने कार्यकर्ताओं से ऐसी हरकतें करवा रही है।

टीवी चैनल आजतक पर डिबेट में एंकर रोहित सरदाना ने पूछा कि क्या पश्चिम बंगाल का चुनाव है तो हिंसा होगी। इतिहास में आज तक बिना हिंसा के कोई चुनाव नहीं हुआ? क्योंकि लेफ्ट ने हिंसा की। ममता बनर्जी और लेफ्ट के बीच भी हिंसा हुई इसलिए आगे भी कोई आएगा तो हिंसा होगी। बिना हिंसा के कोई चुनाव नहीं हो सकता है। क्या यह बंगाल की संस्कृति है?

इस पर राजनीतिक विश्लेषक अवनिजेश अवस्थी ने स्टूडियो में बैठे टीएमसी के नेता तौसीफ खान से कहा, कांग्रेस ने हिंसा की तो वह सत्ता से बाहर हो गई, वामपंथ ने वहां पर भयंकर हिंसा की, ममता बनर्जी के साथ हिंसा की तो वह सत्ता से बाहर हो गई। ममता बनर्जी ने उन दोनों सरकारों को पीछे छोड़ दिया, नामिनेशन तक फाइल नहीं कर सकते उम्मीदवार, अब ममता बनर्जी के साथ क्या होना है, इतिहास में उदाहरण भरा पड़ा है।

उन्होंने टीएमसी नेता तौसीफ खान से पूछा कि बताइए कि टीएमसी का कितने फीसदी वोट बढ़ें हैं। बीजेपी कहां से कहां तक पहुंच गई है, आपकी पार्टी के 3 फीसदी वोट बढ़ने पर आप कह रहे हैं कि आपके वोट प्रतिशत बढ़े हैं। यह सब आप बंगाल की भद्र लोक को भ्रम में डालने का काम कर रहे हैं। बंगाल की जनता जानती है कि कौन हिंसा फैला रहा है और कौन नहीं। टीएमसी ने क्या गदर मचा रखा है यह बंगाल की जनता जानती है।

Next Stories
1 ‘चड्डा, नड्डा, फड्डा, भड्डा सब यही हैं, BJP के पास काम नहीं’; पश्चिम बंगाल में जेपी नड्डा के काफिले पर हमले के बाद बोलीं CM ममता बनर्जी
2 दिल्ली: डिप्टी CM मनीष सिसोदिया का आरोप- BJP कार्यकर्ता जबरन घुस गए घर के अंदर, पुलिस ने 6 लोगों को किया गिरफ्तार
3 योगी के ‘शक्ति मिशन’ की तर्ज पर उद्धव लाएंगे ‘शक्ति कानून’, अपराधियों को फांसी पर टांगने की तैयारी
यह पढ़ा क्या?
X