ताज़ा खबर
 

दाल की महंगाई पर ट्विटर पॉलिटिक्‍स तेज, ट्रेंड हुआ #BureDinAccheThey

तुअर दाल की महंगाई को लेकर मंगलवार को सोशल साइट ट्विटर पर नरेंद्र मोदी सरकार लोगों के निशाने पर आ गई। चुनाव प्रचार के दौरान 'अच्‍छे दिन' लाने का वादा कर सरकार बनाने वाले मोदी पर लोगों ने यह कह कर निशाना साधा कि बुरे दिन अच्‍छे थे। इस हैशटैग के साथ लोगों ने इतने ट्वीट किए कि #BureDinAccheThey टॉप ट्रेंडिंग में तीन नंबर पर (दिन में 11.30 बजे) आ गया।

Author नई दिल्ली | October 20, 2015 12:25 PM
तुअर दाल की महंगाई को लेकर मंगलवार को सोशल साइट ट्विटर पर नरेंद्र मोदी सरकार लोगों के निशाने पर आ गई। (फोटो स्रोत: ट्विटर)

तुअर दाल की महंगाई को लेकर मंगलवार को सोशल साइट ट्विटर पर नरेंद्र मोदी सरकार लोगों के निशाने पर आ गई। चुनाव प्रचार के दौरान ‘अच्‍छे दिन’ लाने का वादा कर सरकार बनाने वाले मोदी पर लोगों ने यह कह कर निशाना साधा कि बुरे दिन अच्‍छे थे। इस हैशटैग के साथ लोगों ने इतने ट्वीट किए कि #BureDinAccheThey टॉप ट्रेंडिंग में तीन नंबर पर (दिन में 11.30 बजे) आ गया।

लोगों ने अलग-अलग तरह से ताने मार कर मोदी सरकार पर निशाना साधा। किसी ने कहा- मुझ पर सोनिया गांधी से पैसे लेने के आरोप लग रहे हैं, लेकिन फिर भी मैं तुअर दाल नहीं खरीद सकती। एक ने लिखा- भारत में अच्‍छे दिन का मोदी वर्जन आ गया है। यह सब Good Gau-vernance के चलते हुआ है।

मोदी के लगातार विदेश दौरे पर जाने पर निशाना साधते हुए एक अकाउंट से ट्वीट किया गया कि अगर मोदी जी हर विदेश दौरे से लौटते समय एक-एक किलो भी तुअर दाल ले आएं तो देश में यह सस्‍ती हो जाएगी।

तुअर दाल की महंगाई से इतर, दूसरे मुद्दों के जरिए भी सरकार पर निशाने साधे गए और बताया गया कि  #BureDinAccheThey. एक अकाउंट से मेनका गांधी की फोटो के साथ ट्वीट किया गया कि मोदी के अपने मंत्री भी मान रहे हैं कि स्‍वास्‍थ्‍य व परिवार कल्‍याण का बजट कम करने के चलते कुपोषण से लड़ने में दिक्‍कत आ रही है। एक अकाउंट से ट्वीट कर बताया गया कि एक्‍सपोर्ट के मामले में देश पांच साल पीछे चला गया, लेकिन सरकार ने अभी तक कोई कदम नहीं उठाया है।

सांप्रदायिक तनाव और हिंसा की बढ़ती घटनाओं पर  निशाना साधते हुए एक यूजर ने ट्वीट किया कि अब मैं परिवार सहित विदेश में बसना पसंद करूंगा। किसी ने कहा कि न नए निवेश आ रहे हैं और न ही नौकरियां। तो किसी का कहना था कि भाजपा बात भले विकास की करती हो, लेकिन उसका असल एजेंडा कम्‍यूनलिज्‍म ही है।

वैसे, इक्‍के-दुक्‍के ट्वीट पलटवार करते भी किए गए। @nav_nirvana ने एक फोटो पोस्‍ट किया, जिसमें पं. जवाहर लाल नेहरू के मुंह में सिगरेट है और वह एडविना के मुंह की सिगरेट सुलगा रहे हैं। इस तस्‍वीर के साथ ट्वीट किया- इनके नाम पर बाल दिवस मनाया जाता है, पर आप अपने बच्‍चों को क्‍या सिखाना चाहते हैं?

 

#BureDinAccheThey पर हो रहे सारे ट्वीट्स यहां देखें…

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App