ताज़ा खबर
 

MP कांग्रेस चीफ पर घमासानः ज्योतिरादित्य सिंधिया समर्थकों ने दी इस्तीफे की धमकी, बेटे ने पोस्ट किया पिता की ‘जिद’ का VIDEO

राजनीतिक जानकारों की मानें तो जिस वक्त और अंदाज में सिंधिया के बेटे का यह वीडियो और उनके पिता की जिद से जुड़ा शेर आया है, उससे मालूम चलता है कि वह सिंधिया पद और सम्मान के मामले में किसी भी हालत में झुकना नहीं चाहते हैं।

Author नई दिल्ली | Updated: August 30, 2019 11:03 PM
कांग्रेसी नेता ज्योतिरादित्य सिंधिया। (एक्सप्रेस आर्काइव फोटोः ताशी तोबग्याल)

मध्य प्रदेश में नए कांग्रेस चीफ के चयन पर घमासान फिलहाल जारी है। शुक्रवार (30 अगस्त, 2019) को इस सिलसिले में हुई बैठकों के दौर के बीच सिंधिया समर्थकों ने कांग्रेस से इस्तीफे तक की धमकी दे डाली। राजधानी भोपाल में कांग्रेस दफ्तर के बाद प्रदर्शन करते हुए उनके खेमे के लोगों ने कहा, “पूर्व केंद्रीय मंत्री को अगर प्रदेश कांग्रेस कमेटी का अध्यक्ष न बनाया गया, तो हम सभी पार्टी से इस्तीफा दे देंगे।”

समाचार एजेंसी आईएएनएस के मुताबिक, युवा नेता कृष्णा घाटगे के नेतृत्व में इन सभी कार्यकर्ताओं ने सिंधिया को प्रदेश कांग्रेस चीफ बनाने की मांग की। बता दें कि इससे पहले भी दतिया जिले के कार्यकारी अध्यक्ष अशजक गांगी ने उन्हें म.प्र कांग्रेस चीफ न बनाने पर 500 कार्यकर्ताओं के साथ पार्टी छोड़ने की चेतावनी दे डाली थी।

झुकने के मूड में नहीं सिंधिया!: इसी बीच, सिंधिया के बेटे महाआर्यमन ने फेसबुक पर पिता का एक वीडियो शेयर किया है, जिसमें ज्योतिरादित्य शेर पढ़ते नजर आ रहे थे। Aaryaman J scindia FC के अकाउंट से डाले गए इस पोस्ट में कैप्शन के तौर पर लिखा था, “उसूलों पे जहां आंच आए टकराना जरूरी है, ग़र जिंदा हो फ़िर जिंदा नजर आना जरूरी है।”

इस वीडियो में सिंधिया ने शेर पढ़ा था, जो कि इस प्रकार है, “आंधियों की जिद है, जहां बिजलियां गिराने की। हमारी भी जिद है, वहीं आशियां बनाने की। उसूलों पे आंच आए तो टकराना जरूरी है। अगर जिंदा हो तो फिर जिंदा नजर आना जरूरी है।” देखें पूरी क्लिपः

राजनीतिक जानकारों की मानें तो जिस वक्त और अंदाज में सिंधिया के बेटे का यह वीडियो और उनके पिता की जिद से जुड़ा शेर आया है, उससे मालूम चलता है कि वह सिंधिया पद और सम्मान के मामले में किसी भी हालत में झुकना नहीं चाहते हैं। हालांकि, सिंधिया की ओर से इस मसले पर फिलहाल कोई प्रतिक्रिया नहीं आई है।

दिग्गी बोले- म.प्र कांग्रेस चीफ पद खाली नहींः उधर, देर रात पार्टी नेता दिग्विजय सिंह ने इस बारे में मीडिया से कहा- मौजूदा समय में कललनाथ ही प्रदेश कांग्रेस कमेटी के चीफ हैं और यह पद खाली नहीं है। हम देखेंगे कि कब फैसला लिया जाएगा।

पार्टी चीफ सोनिया से मिले CM कमलनाथः मध्य प्रदेश कांग्रेस इकाई के नए चीफ चुनने पर जारी अटकलों के बीच सूबे के सीएम कमलनाथ शुक्रवार को पार्टी सर्वेसर्वा सोनिया गांधी से मिले। कमलनाथ ने सोनिया से उनके आवास पर भेंट की, जिसके बाद पत्रकारों को बताया कि म.प्र कांग्रेस को नया अध्यक्ष मिलना चाहिए और यह बात वह खुद लोकसभा चुनाव के बाद से कह रहे हैं।

कमलनाथ ने उन खबरों को भी खारिज किया, जिनमें कहा जा रहा है कि पार्टी के वरिष्ठ नेता ज्योतिरादित्य सिंधिया खफा हैं। बीते साल के आखिर में मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव कमलनाथ के प्रदेश अध्यक्ष रहते हुए लड़ा गया था और पार्टी ने 15 साल बाद राज्य की सत्ता में वापसी की और वह मुख्यमंत्री बने।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, बाला बच्चन, उमंग सेंगार, शोभा ओझा, अजय सिंह और कुछ अन्य नेता प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष पद की दौड़ में शामिल हैं। सूत्रों का यह भी कहना है कि सिंधिया भी प्रदेश अध्यक्ष की दौड़ में शामिल हैं और पार्टी इस विकल्प पर विचार कर सकती है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 पस्त अर्थव्यवस्था के पीछे CEA केवी सुब्रमण्यम ने गिनाए लोकल-ग्लोबल फैक्टर, बोले- हाल सुधारने पर काम कर रही मोदी सरकार
2 चर्चा में ‘PAK में तो हराम हो रहा है?’, सवाल पर भड़के इस्लामिक स्कॉलर, चिल्लाते हुए एंकर बोलीं- जवाब दो, बकवास न करो
3 योगी आदित्यनाथ सरकार में भगवान भरोसे स्वास्थ्य विभाग! बच्चों के लिए पहुंचा दी गई एक्सपायर्ड दवाएं
जस्‍ट नाउ
X