ताज़ा खबर
 

अहमदाबाद में एक वर्षीय बीमार बच्चे को लेकर ड्यूटी कर रही महिला कॉन्स्टेबल, सोशल मीडिया पर लोग कर रहे तारीफ

महिला कांस्टेबल का नाम संगीता परमार है। महिला का कहना है कि एक मां और एक कांस्टेबल की ड्यूटी एकसाथ निभाना मुश्किल तो है लेकिन यह जिम्मेदारी भी है।

महिला कांस्टेबल संगीता परमार। फोटो: ANI

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप 24 और 25 फरवरी को भारत की यात्रा पर होंगे। भारत पहुंचने से पहले उनके दौरे के लिए जोर-शोर से तैयारियां चल रही है। दुनिया के सबसे ‘ताकतवर’ शख्स के लिए कई लेयर्स की सुरक्षा का घेरा बनाया गया है। ट्रंप के दौरे के लिए गुजरात के अहमदाबाद में एक महिला कॉन्स्टेबल अपने एक वर्षीय बीमार बच्चे के साथ ड्यूटी पर तैनात हैं।

महिला कांस्टेबल का नाम संगीता परमार है। महिला का कहना है कि एक मां और एक कांस्टेबल की ड्यूटी एकसाथ निभाना मुश्किल तो है लेकिन यह जिम्मेदारी भी है। वह स्वस्थ महसूस नहीं कर रहा था इसलिए मैं बच्चे को ड्यूटी पर साथ ले आई। महिला ने बच्चे को दो पेड़ों का सहारा लेकर एक झूले पर बांध रखा है और वह बीच-बीच में उसे देखती है और खाना खिलाती है।

महिला कांस्टेबल के इस जज्बे पर सोशल मीडिया यूजर्स ने उनकी जमकर तारीफ की है। एक यूजर ने कहा ‘एक शहीनबाग प्रदर्शन वाले हैं जो अपने चार महीने के बच्चे को लेकर आये और बेचारा मर गया उनके प्रदर्शन के चक्कर में। और एक इन्हें देखो… ये है महिला सशक्तिकरण।’

एक यूजर ने कहा ‘सरकार को ऐसी महिलाओं की ड्यूटी ऑफिस में लगानी चाहिए।’ एक यूजर कहते हैं ‘इस देश में इस तरह की महिलाएं समाज को प्रेरित करती है।’

एक यूजर ने कहा ‘तारीफ करना बंद करो, एक समाज के रूप में हम सभी को शर्मिंदा होना चाहिए। इस बहादुर महिला को छुट्टी या कम से कम इनडोर ड्यूटी क्यों नहीं मिल सकती ताकि वह अपने बच्चे को आराम से खिला सके?’

बता दें कि दौरे को लेकर गुजरात सरकार की प्रशासनिक मशीनरी हाई अलर्ट पर है। इसी कड़ी में वडोदरा से पुलिस बल बुलाया गया है। ट्रंप अहमदाबाद का दौरा करेंगे लेकिन वडोदरा से पुलिस की तैनाती कर कड़ी सुरक्षा व्यवस्था की गई है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 मनोज तिवारी ने खास मकसद से क‍िया था 48 सीटें जीतने वाला ट्वीट- बताया असली कारण
2 ‘शाहीन बाग में शांतिपूर्ण चल रहा प्रदर्शन, पुलिस ने बेवजह बंद कर रखा है रास्ता’, मध्यस्थ ने SC में दिया हलफनामा
3 राहुल कांग्रेस अध्यक्ष नहीं बनना चाहें तो पार्टी को पूर्णकालिक नेतृत्व तलाशने की जरूरत, बोले कांग्रेस नेता थरूर
यह पढ़ा क्या?
X