ताज़ा खबर
 

50, 70 लाख नहीं अब एक करोड़ लोग करेंगे ट्रम्प का स्वागत, अमेरिकी राष्ट्रपति ने किया नया दावा

अमेरिका के कोलराडो में एक जनसभा को संबोधित करते हुए डोनाल्ड ट्रंप ने कहा कि मैंने सुना है भारत में 10 मिलियन लोग मेरे स्वागत के लिए सड़क के दोनों ओर खड़े होंगे।

Author Edited By सिद्धार्थ राय नई दिल्ली | Updated: February 21, 2020 1:11 PM
डोनाल्ड ट्रंप की सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए हैं। (एपी फोटो/फाइल)

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के दो दिवसीय भारत दौरे को लेकर तैयारियां अंतिम दौर में हैं। भारत के साथ-साथ ट्रंप भी अपने इस दौरे को लेकर काफी उत्साहित हैं इसका अंदाज़ा उनके बयानों से लगाया जा सकता है। अमेरिकी राष्ट्रपति ने अपने एक बयान में दावा किया है कि उनका स्वागत करने अहमदाबाद में करीब एक करोड़ लोग आएंगे। ये पहली बार नहीं है जब ट्रंप ने भारत दौरे को लेकर ऐसा बयान दिया है। इससे पहले उन्होंने 50 लाख और 70 लाख मेहमानों का दावा किया था।

अमेरिका के कोलराडो में एक जनसभा को संबोधित करते हुए डोनाल्ड ट्रंप ने कहा कि मैंने सुना है भारत में 10 मिलियन लोग मेरे स्वागत के लिए सड़क के दोनों ओर खड़े होंगे। अमेरिकी राष्ट्रपति ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा है कि दस मिलियन यानी एक करोड़ लोग हमारा स्वागत करेंगे। इतनी भीड़ से तो स्टेडियम भी फुल हो जाएगा और लोगों को बाहर खड़ा होना पड़ेगा।

ट्रंप के गुजरात दौरे को लेकर भी तैयारियां जोरों पर हैं। ट्रंप ने कहा कि वहां पर इतनी भीड़ आएगी मानो जैसे अब मैं बीटल्स जैसा मशहूर हो गया हूं। दो दिन के इस दौरे पर ट्रंप के साथ भारत अलग-अलग क्षेत्रों में सहयोग बढ़ाने पर चर्चा करेगा। इस दौरान कुछ महत्वपूर्ण डील का खाका भी तैयार हो सकता है।

पिछले साल जब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अमेरिका गए थे तब उनके सम्मान में ‘हाउडी मोदी’ कार्यक्रम आयोजित किया गया था। तब उस कार्यक्रम में लगभग पचास हजार लोग शामिल हुए थे। ट्रंप के भारत दौरे से पहले एक वीडियो सामने आया है जिसमें उन्होंने कहा ‘मैं अगले हफ्ते भारत जा रहा हूं और हम व्यापार पर बात करेंगे। हम पर पिछले कई सालों से बुरा असर पड़ रहा है। भारत लंबे समय से हमारे उत्पादों पर अधिक टैक्स लगाकर हमसे सख्ती कर रहा है। मैं वास्तव में पीएम मोदी को बहुत पसंद करता हूं लेकिन हमें थोड़ा बिजनेस पर बात करने की जरुरत है। दुनिया में सबसे ज्यादा टैरिफ्स भारत के हैं।’

 

Next Stories
1 वारिस पठान के विवादित बोल का मुनव्वर राना की बेटी उरुशा ने किया समर्थन, बोलीं- ‘आजादी हमारा हक, कोई छीन नहीं सकता’
2 कमलनाथ के दोस्त संजय गांधी ने भी लागू करवायी थी नसबंदी योजना, पर झेलना पड़ा था भारी विरोध
3 विवादित बोल के बाद सोशल मीडिया पर ट्रोल हो रहे AIMIM MLA वारिस पठान, कोई जेल भेजने कह रहा तो कोई पागलखाने
ये पढ़ा क्या?
X