यूपीः पूर्व मंत्री पर FIR, 6वीं शादी रोकने पहुंची चौथी पत्नी को बशीर ने दिया 3 तलाक

चौथी पत्नी की शिकायत पर पुलिस ने पूर्व मंत्री चौधरी बशीर के खिलाफ मुस्लिम महिला संरक्षण अधिनियम की धारा और आईपीसी की धारा के अंतर्गत मामला दर्ज कर लिया। 

उत्तरप्रदेश की सपा सरकार में मंत्री रहे चौधरी बशीर के खिलाफ उनकी चौथी पत्नी की शिकायत पर तीन तलाक का मामला दर्ज किया गया है। (फोटो- फेसबुक/Chaudhry Bashir)

उत्तरप्रदेश की सपा सरकार में मंत्री रहे चौधरी बशीर पर तीन तलाक का मामला दर्ज किया गया है। बशीर चौधरी पर आरोप है कि उन्होंने उनकी 6वीं शादी रुकवाने पहुंची चौथी पत्नी के साथ मारपीट एवं गाली गलौज किया और तीन तलाक देकर भगा दिया। चौधरी बशीर की चौथी पत्नी नगमा की शिकायत पर आगरा पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है।

पूर्व मंत्री चौधरी बशीर की चौथी पत्नी नगमा के अनुसार बीते 23 जुलाई को उसे पता चला कि उसका पति शाइस्ता नाम की महिला से 6वीं शादी कर रहा है। जिसके बाद वह अपने ससुराल पहुंची। जहां उसके पति चौधरी बशीर ने उसके साथ मारपीट और गाली गलौज की। बाद में उसको तीन तलाक बोलकर घर से बाहर निकाल दिया। जिसके बाद नगमा ने आगरा के मंटोला थाने में इसकी शिकायत की। नगमा की शिकायत पर पुलिस ने पूर्व मंत्री चौधरी बशीर के खिलाफ मुस्लिम महिला संरक्षण अधिनियम की धारा 3/4 और आईपीसी की धारा 504 के अंतर्गत मामला दर्ज कर लिया। 

नगमा का निकाह बशीर के साथ नवंबर 2012 में हुआ था और उसे दो बेटा भी है। बड़ा बेटा आठ और छोटा बेटा सात साल का है। नगमा का आरोप है कि निकाह के बाद से ही उसका उत्पीड़न हो रहा था जिसके कारण वह तीन साल से बच्चों के साथ मायके में रह रही है। नगमा ने अपने पति के खिलाफ कोर्ट में मुकदमा दायर कर रखा है और यह न्यायालय में विचाराधीन है।

नगमा के अनुसार उसके पति ने पहले से ही पांच शादी कर रखी है। उसके पति बशीर की पहली शादी 2003 में सलेमपुर विधानसभा से विधायक गजाला से हुई। बाद में 2005 में दोनों के बीच तलाक हो गया था। इसके बाद बशीर ने आगरा की एक हिंदू लड़की से शादी की और बाद में वह अपनी दूसरी बीवी से भी अलग हो गया।

 

पूर्व मंत्री चौधरी बशीर ने तीसरी शादी तरन्नुम नाम की महिला से की। उसके बाद बशीर ने चौथी शादी नगमा से की। नगमा के बाद बशीर ने उत्तरप्रदेश के ही एक पूर्व विधायक के भाई की पत्नी से पांचवां निकाह किया था। बाद में बशीर की पांचवी पत्नी ने उसके खिलाफ फर्जी निकाहनामा जारी करने का आरोप लगाया था। बता दें कि चौधरी बशीर मुलायम सिंह यादव की सरकार में मंत्री रहे थे।

पढें राष्ट्रीय समाचार (National News). हिंदी समाचार (Hindi News) के लिए डाउनलोड करें Hindi News App. ताजा खबरों (Latest News) के लिए फेसबुक ट्विटर टेलीग्राम पर जुड़ें।