तृणमूल सांसद ने पीएम मोदी को बताया जेम्स बॉन्ड 007, तंज कस बोले- 0 डेवलपमेंट, 0 ग्रोथ के साथ नाकामी के 7 साल

जेम्स बॉन्ड एक काल्पनिक पात्र है, जिसे 1953 में अंग्रेज लेखक इयान फ्लेमिंग ने रचा था। 007 के गुप्त नाम से प्रसिद्ध यह एजेंट कई किताबों और फिल्मों में हीरो की भूमिका निभा चुका है।

PM Modi
इस साल की शुरुआत में प्रधानमंत्री मोदी ने कार्यालय में सात साल पूरे किए हैं, इसी को ध्यान में रखते हुए तृणमूल ने ये तंज कसा है। (फोटो- Derek O'Brien/Facebook)

तृणमूल कांग्रेस के एक सांसद ने पीएम मोदी पर जमकर निशाना साधा है। उन्होंने पीएम मोदी को जेम्स बॉन्ड OO7 कहा है। तृणमूल के वरिष्ठ नेता डेरेक ओ’ब्रायन द्वारा फेसबुक पर पोस्ट किए गए एक मीम में पीएम मोदी को एक सूट में और प्रसिद्ध बॉन्ड पोज में दिखाया गया है। जिसमें लिखा है कि वे मुझे 007 कहते हैं। 0 विकास, 0 आर्थिक विकास, वित्तीय कुप्रबंधन के 7 साल।

बता दें कि इस साल की शुरुआत में प्रधानमंत्री मोदी ने कार्यालय में सात साल पूरे किए हैं, इसी को ध्यान में रखते हुए तृणमूल ने ये तंज कसा है। खबर लिखे जाने तक बीजेपी की ओर से इस पर कोई प्रतिक्रिया नहीं आई थी।

गौरतलब है कि जेम्स बॉन्ड एक काल्पनिक पात्र है, जिसे 1953 में अंग्रेज लेखक इयान फ्लेमिंग ने रचा था। 007 के गुप्त नाम से प्रसिद्ध यह एजेंट कई किताबों और फिल्मों में हीरो की भूमिका निभा चुका है। 1964 में फ्लेमिंग की मौत के बाद भी कई लेखकों ने जेम्स बॉन्ड पर किताबें लिखीं।

इस ब्रिटिश जासूस के काल्पनिक पात्र को कई फिल्मों, रेडियो, कॉमिक्स और वीडियो गेम्स में जगह मिल चुकी है और ये दुनियाभर में बेहद लोकप्रिय है।

बता दें कि तृणमूल के वरिष्ठ नेता डेरेक ओ’ब्रायन अगस्त 2021 में भी पीएम मोदी पर निशाना साध चुके हैं। डेरेक ओ ब्रायन ने रविवार को अपने ट्विटर अकाउंट पर तीन मिनट का एक वीडियो पोस्ट किया था। इस वीडियो को पोस्ट करते हुए डेरेक ओ ब्रायन ने लिखा था कि मिस्टर मोदी, आएं और हमारी बात सुनें। इस वीडियो को पोस्ट करते हुए कांग्रेस, आम आदमी पार्टी, समाजवादी पार्टी, शिवसेना, राजद सहित कई विपक्षी दलों को टैग किया गया था। साथ ही इस वीडियो में विपक्षी दलों के सांसदों के भाषण को भी शामिल किया गया था।

दरअसल संसद के मानसून सत्र के पहले 13 दिनों में लोकसभा और राज्यसभा में 25 बिल पारित हो गए थे। इनमें से कई बिल बिना बहस के ही पास हो गए थे। विपक्षी सांसदों ने बिना बहस के बिल पास करने का भी विरोध किया था।

इस तेजी से बिल पास करने को लेकर तृणमूल सांसद डेरेक ओ ब्रायन ने केंद्र सरकार पर निशाना साधा। डेरेक ओ ब्रायन ने कहा था कि बीते दिनों में मोदी-शाह ने काफी तेजी दिखाई और हर बिल पर सात मिनट का औसत समय लगाते हुए करीब 12 विधेयक पारित कर दिए। कानून बना रहे हैं या पापड़ी-चाट! डेरेक ओ ब्रायन के इस बयान पर पीएम मोदी ने अपनी नाराजगी भी जताई थी।

पढें राष्ट्रीय समाचार (National News). हिंदी समाचार (Hindi News) के लिए डाउनलोड करें Hindi News App. ताजा खबरों (Latest News) के लिए फेसबुक ट्विटर टेलीग्राम पर जुड़ें।

अपडेट