ताज़ा खबर
 

मध्य प्रदेश कांग्रेस में घमासान, कमलनाथ के मंत्री बोले- मेरी दुकान बढ़िया चलनी चाहिए

कल्याण मंत्री ओमकार सिंह मरकाम ने कहा, 'मैं कांग्रसे पार्टी जिंदाबाद और राहुल गांधी जिंदाबाद के अलावा कुछ नहीं जानता।'

congress, lok sabha elections, congress party, rajiv gandhiप्रतीकात्मक फोटो (सोर्स: इंडियन एक्सप्रेस)

मुख्यमंत्री कमलनाथ के नेतृत्व वाली कांग्रेस सरकार में कल्याण मंत्री ओमकार सिंह मरकाम ने अजीबोगरीब बयान दिया है। उन्होंने कहा किसी बात से उन्हें क्या लेना देना। वह तो बस अपनी दुकान चला रहे हैं और उनकी दुकान बढ़िया चले वह तो इसकी कोशिश कर रहे हैं। काबीना मंत्री ने कहा, ‘मैं कांग्रसे पार्टी जिंदाबाद और राहुल गांधी जिंदाबाद के अलावा कुछ नहीं जानता।’

बता दें कि प्रदेश में कैबिनेट मिनिस्टर उमंग सिंघार और पूर्व सीएम दिग्विजय सिंह के बीच आपसी विवाद चल रहा है। हाल में सिंह ने एक बयान देते हुए कहा कि अनुशासनहीनता कोई भी करे, चाहे कितना भी बड़ा नेता हो उसके खिलाफ कार्रवाई होना चाहिए। इसके जवाब में वन मंत्री सिंघार ने भी ट्वीट करते हुए कहा कि उनकी सलाह है कि सभी अनुशासन में रहना चाहिए।

दोनों नेताओं की आपसी कलह पर जब उमंग सिंघार को कैबिनेट से हटाने पर मरकाम से सवाल पूछा गया तो उन्होंने कहा, ‘ये तो पार्टी के बड़े नेता सोचें। मैं तो बहुत छोटा नेता हूं।’ हालांकि उन्होंने गिरती अर्थव्यवस्था पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर खूब निशाना साधा। उन्होंने कहा कि पीएम बताएं कि ऐसी कौन सी वजह है जिसके चलते देश की अर्थव्यवस्था नाजुक दौर में पहुंच गई है। कांग्रेस ने पिछले सत्तर सालों में सहजकर अर्थव्यवस्था इस मुकाम तक पहुंचाई, जो पिछले पांच सालों लगातार गिर रही है।

एक सवाल के जवाब में मरकाम ने कहा कि पूर्व पीएम मनमोहन सिंह ने कहा कि नोटबंदी के नकारात्मक परिणाम तीन साल बाद नजर आएंगे। अब उद्योग बंद हो रहे हैं। लोग बेरोजगार हो रहे हैं, इसलिए देश की गिरती अर्थव्यवस्था चिंता का विषय है। जिन देशों में नोटबंदी लागू हुई वहां के हालात इस तरह खराब हुए हैं। इस पर चर्चा होनी चाहिए।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 हरियाणा विधानसभा चुनाव: बंद कमरे में मिले भूपिंदर सिंह हुड्डा और मायावती, कांग्रेस की शैलजा भी थीं मौजूद
2 VIDEO: बीजेपी नेता की दबंगई, टोल कर्मचारी से गालीगलौज और मारपीट, फिर हुए फरार
3 19 करोड़ की धांधली में गिरफ्तार नेता के खिलाफ केस खारिज, NDA की ओर से राहुल गांधी के खिलाफ लड़ चुके हैं चुनाव
ये पढ़ा क्या...
X