ताज़ा खबर
 

आरएसएस नहीं होता तो हिंदुस्तान भी नहीं होता- बोले राजस्थान बीजेपी अध्यक्ष सतीश पुनिया

हाल ही में राजस्थान बीजेेपी की जिम्मेदारी सतीश पूनिया को दी गई है। उन्होंने एक सवाल के जवाब में कहा कि आरएसएस ने तिरंगे का मान पूरी दुनिया में बढ़ाया है।

सतीश पूनिया ने कहा कि देश के मान-सम्मान को बढ़ाने में आरएसएस का बड़ा योगदान है। (फाइल फोटो सोर्स: द इंडियन एक्सप्रेस)

राजस्थान में भारतीय जनता पार्टी के नवनियुक्त अध्यक्ष सतीश पूनिया ने कहा कि राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ एक ऐसा आंदोलन है जो देश और दुनिया को बदलने की ताकत रखता है और अगर संघ नहीं होता तो हिन्दुस्तान भी नहीं होता। जयपुर में एक कार्यक्रम के बाद पूनिया ने कांग्रेस का नाम लिए बगैर उसपर निशाना साधते हुए कहा, ‘‘मैं समझता हूं यह इतिहास छुपा नहीं है और इतिहास के तथ्य छुपे नहीं हैं… इस देश में विभाजन किसने कराया, मुगलों और अंग्रेजों से साठगाठ किसने की? मुझे लगता है अगर राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ ने नहीं होता तो हिन्दुस्तान नहीं होता।’’

विपक्षी दल पर कटु व्यंग्य करते हुए उन्होंने सवाल किया, ‘‘इस देश में राम मंदिर को ध्वस्त करके बाबरी मस्जिद को इस तरीके से मुद्दा किसने बनाया?’ उन्होंने कहा, ‘‘मुझे लगता है कि इस देश में राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ नहीं होता तो शायद देश नहीं होता। आज देश में लोकतंत्र भी बचा है और इस लोकतंत्र की अक्षुणता के साथ-साथ पूरे देश और दुनिया में भारत के स्वाभिमान की धमक बढ़ी। राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ अपने आप में शब्द या संस्था नहीं है बड़ा आंदोलन है जो देश और दुनिया को बदल सकता है।’’

बता दें कि पूनिया को शनिवार को ही राजस्थान भाजपा का अध्यक्ष नियुक्त किया गया है। उल्लेखनीय है कि संघ पृष्ठभूमि के जाट नेता पूनिया मूल रूप से राजगढ़ (चुरू) के हैं और आमेर (जयपुर) से विधायक हैं। वे लगभग डेढ़ दशक से भाजपा के प्रदेश महामंत्री रहे हैं और प्रदेश प्रवक्ता भी हैं।

पूनिया ने राष्ट्रीय ध्वज के सम्मान में बढ़ोतरी के लिए आरएसएस को सबसे बड़ी वजह बताया है। संघ की शान में बोलते हुए पूनिया ने यहां तक कहा कि आरएसएस सिर्फ देश ही नहीं बल्कि दुनिया को दिशा दिखाने की ताकत रखता है। राजस्थान अध्यक्ष से मीडिया ने आरएसएस के योगदान से जुड़े सवाल पूछे थे। सतीश पूनिया लंबे समय से संगठन में सक्रिय रहे हैं। इससे पहले उन्होंने पार्टी में रहते हुए कई जिम्मेदारियां निभाई हैं।

Next Stories
1 ‘…तुम जरूर मारे जाओगे’, आतंकियों को जम्मू-कश्मीर के गवर्नर सत्यपाल मलिक ने दे डाली वॉर्निंग
2 VIDEO: भारत और अमेरिका के फौजियों ने मिलकर किया डांस, गाया यह खूबसूरत गाना
3 VIDEO: क्लासरूम में प्रिंसिपल ने हथौड़े से तोड़ डाले मोबाइल फोन, देखते रहे स्टूडेंट
कोरोना:
X