ताज़ा खबर
 

आधार नंबर पब्‍ल‍िक कर हैकर्स को चुनौती देने वाले ट्राई चीफ पर नया हमला, बेटी को धमकी भरा ईमेल

ईमेल में कहा गया है कि आरएस शर्मा के ईमेल अकाउंट को हैक कर लिया गया है और उनके पंजाब नेशनल बैंक अकाउंट के हैक होने का गंभीर खतरा है।

टाई चेयरमैन आरएस शर्मा

अपना आधार नंबर सोशल मीडिया पर शेयर कर हैकर्स को चुनौती देने वाले ट्राई के चेयरमैन आरएस शर्मा को उनका चैलेंज भारी पड़ता नजर आ रहा है। दरअसल आरएस शर्मा का मोबाइल नंबर, बैंक अकाउंट समेत कई जानकारियां सोशल मीडिया पर सार्वजनिक होने के बाद अब उनकी बेटी को एक ईमेल आया है, जिसमें आरएस शर्मा की बेटी को धमकी दी गई है। इस ईमेल में कहा गया है कि आरएस शर्मा के ईमेल अकाउंट को हैक कर लिया गया है और उनके पंजाब नेशनल बैंक अकाउंट के हैक होने का गंभीर खतरा है।

द वायर की खबर के अनुसार, ईमेल में लिखा है कि सोशल मीडिया पर चैलेंज देकर आरएस शर्मा ने देश को शर्मसार किया है और अपना अकाउंट हैक करने के लिए हैकर्स को न्यौता दे दिया है। ईमेल में धमकी दी गई है कि यदि तुरंत अकाउंट को डिलीट नहीं किया गया तो अकाउंट से अहम फाइलों को सार्वजनिक किया जा सकता है। इतना ही नहीं ऐसा नहीं करने पर आरएस शर्मा के सेलफोन में एक मालवेयर इंस्टॉल कर दिया जाएगा, जिससे उनकी सारी बातें सुनी जा सकेंगी। ईमेल में फिरौती की भी मांग की गई है।

ईमेल में लिखा गया है कि यदि अगले 24 घंटे में उनके ईमेल का जवाब नहीं दिया गया तो अंजाम भुगतने की चेतावनी दी गई है। साथ ही कानूनी एजेंसियों को इसकी सूचना नहीं देने को भी कहा गया है। बता दें कि इस पूरे मामले की शुरुआत हाल ही में आधार डाटा प्रोटेक्शन के संबंध में जस्टिस श्रीकृष्णा कमेटी की रिपोर्ट पेश होने के बाद हुई थी। कमेटी की रिपोर्ट में आधार डाटा की प्रोटेक्शन के लिए कुछ जरुरी उपाय करने की सलाह दी गई थी। इस पर ट्राई के चेयरमैन आरएस शर्मा ने आधार कार्ड डाटा को पूरी तरह सुरक्षित बताकर अपना आधार नंबर सोशल मीडिया पर शेयर कर हैकर्स को चेतावनी दी थी कि इस नंबर की मदद से उनका नुकसान करके दिखाएं।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App