ताज़ा खबर
 

Republic Day 2020: रिहर्सल से पहले दिल्ली में ट्रैफिक डायवर्जन, जान लें अपना रूट

एम्स चौक जाने के लिए यात्री मंदिर मार्ग होते हुए रिंग रोड-धौला कुआं से जा सकते हैं। वहीं रिंग रोड-आईएसबीटी जाने के लिए मोटरवाहन चालक चदगी राम अखाड़ा होते हुए आईपी कॉलेज और आजादपुर तथा पंजाबी बाग होते हुए मॉल रोड का इस्तेमाल कर सकते हैं।

Author नई दिल्ली | Updated: January 16, 2020 6:58 PM
गणतंत्र दिवस के मौके पर कई राज्यों की झांकी निकाली जाती है। फाइल फोटो। फोटो सोर्स – (Express Photo: Praveen Khanna)

गणतंत्र दिवस परेड रिहर्सल से पहले दिल्ली पुलिस ने इसके सुचारु आयोजन के लिए रास्तों पर व्यापक यातायात व्यवस्थाओं और प्रतिबंधों को लेकर परामर्श जारी किया है। अधिकारियों ने गुरुवार (16 जनवरी) को बताया कि गणतंत्र दिवस 2020 के परेड रिहर्सल 17, 18, 20 और 21 जनवरी को विजय चौक से होते हुए इंडिया गेट तक राजपथ पर आयोजित होंगे। पुलिस ने बताया कि राजपथ पर परेड की आवाजाही को सुगम बनाने के लिए रफी मार्ग, जनपथ और मानसिंह रोड पर सुबह नौ बजे से दोपहर 12 बजे तक यातायात पर प्रतिबंध होगा। बता दें कि विजय चौक से इंडिया गेट तक भी राजपथ यातायात के लिए बंद रहेगा।

पुलिस अधिकारी ने यातायात के दिए नए निर्देशः यातायात पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया, ‘यातायात का मार्ग परिर्वितत होने के कारण इन तीन मार्गों पर जाम रहने की आशंका है। मोटरवाहन चालकों से धैर्य बनाए रखने, यातायात नियमों और सड़क अनुशासन का पालन करने तथा सभी चौराहों पर तैनात यातायात पुलिस कर्मियों के निर्देश को मानने का अनुरोध किया जाता है।’ परामर्श के अनुसार नई दिल्ली रेलवे स्टेशन जाने वाली अन्य बसों को सरदार पटेल मार्ग, साइमन बोलिवर मार्ग, ऊपरी रिज रोड, शंकर रोड और पार्क स्ट्रीट/मंदिर मार्ग होते हुए जाने की सलाह दी जाती है।

new delhi दिल्ली में ट्रैफिक डायवर्जन (फोटो सोर्स: सोशल मीडिया)

Hindi News Live Hindi Samachar 16 January 2020: देश की बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

परामर्श में वैकल्पिक मार्गों का दिया गया सुझावः यातायात परामर्श में उन वैकल्पिक मार्गों का सुझाव दिया गया है जिनका मोटरवाहन चालक इस्तेमाल कर सकते हैं। वे रिंग रोड होते हुए राजघाट जाने के लिए उत्तरी और दक्षिणी गलियारे में शामिल रिंग रोड, आश्रम चौक, सराय काले खां, आईपी फ्लाईओवर को इस्तेमाल कर सकते हैं। मंदिर मार्ग जाने के लिए यात्री मदरसा, लोधी रोड टी-प्वाइंट होते हुए अरबिंदो मार्ग, एम्स चौक, रिंग रोड-धौला कुआं और शंकर रोड का इस्तेमाल कर सकते हैं।

पश्चिमी गलियारा से आने वालों के लिए भी रुट तयः यात्रा परामर्श के अनुसार पूर्वी और पश्चिमी गलियारा के मोटरवाहन चालकों को मथुरा रोड और लोधी रोड पर रिंग होते हुए भैरों मार्ग का इस्तेमाल करने की सलाह दी गई है। एम्स चौक जाने के लिए यात्री मंदिर मार्ग होते हुए रिंग रोड-धौला कुआं से जा सकते हैं। वहीं रिंग रोड-आईएसबीटी जाने के लिए मोटरवाहन चालक चदगी राम अखाड़ा होते हुए आईपी कॉलेज और आजादपुर तथा पंजाबी बाग होते हुए मॉल रोड का इस्तेमाल कर सकते हैं।

केंद्रीय सचिवालय आने वाली बसें यहां से नहीं होकर गुजरेंगीः परामर्श के अनुसार विनय मार्ग और शांति पथ से आने वाले तथा नई दिल्ली रेलवे स्टेशन और उससे आगे जाने वाले यात्रियों को सरदार पटेल मार्ग या पार्क स्ट्रीट होते हुए मंदिर मार्ग लेकर आगे उत्तरी दिल्ली या नई दिल्ली जाने की सलाह दी जाती है। इसके अनुसार केंद्रीय सचिवालय आने और जाने वाली दक्षिण दिल्ली की बसें विश्व युवक केंद्र, चाणक्यपुरी, त्यागराज मार्ग, कृष्ण मेनन मार्ग और मौलाना आजाद रोड से होकर नहीं गुजरेंगी।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 Pune Road Accident: स्कूटी सवार लड़की को क्रेन ने पीछे से मारी टक्कर, हेलमेट के ऊपर से निकल गया पहिया; दर्दनाक मौत
2 ‘लव जिहाद के चलते केरल में लड़कियां बन रहीं यौन दासियां’, IS के चंगुल की भी शिकार!
3 संजय निरूपम का राउत पर पलटवार, कहा- ‘कल को ये कहें दाऊद इब्राहिम कोंकणी मुसलमानों का नेता तो चौंकिएगा नहीं’
ये पढ़ा क्‍या!
X