ताज़ा खबर
 

ट्रैक्टर परेड के बीच ITO पर जबदस्त हंगामा! जब किसान खेमे के बीच फंसा जवान, देखें फिर क्या हुआ

बैरिकेड्स तो़ड़कर बड़ी संख्या में किसान दिल्ली की सीमा में प्रवेश कर गए और शांतिपूर्ण प्रदर्शन के दावे धरे के धरे रह गए। आईटीओ पर किसानों ने पुलिसकर्मियों पर भी हमला कर दिया।

tractor rally, republic dayहिंसक हुई ट्रैक्टर रैली, पुलिस पर किसानों ने कर दिया हमला। फोटो- एएनआई

किसान बड़ी संख्या बैरिकेड्स को तोड़कर दिल्ली में दाखिल हो गए हैं। आईटीओ पर किसानों ने पुलिस के जवानों पर ही हमाल कर दिया। पुलिसवाले वहां से जान बचाकर भागने लगे और किसान उन्हें दौड़ाने लगे।इस बीच एक जवान बेहोश भी हो गया। किसान नेताओं के शांतिपूर्ण प्रदर्शन के दावे धरे के धरे रह गए। राजधानी दिल्ली में जमकर हंगामा हो रहा है और कई जगहों पर आंसू गैस के गोले भी छोड़ने पड़ रहे हैं।

किसान नेता राकेश टिकैत का दावा है कि प्रदर्शन शांतिपूर्ण हो रहे हैं। किसान दिल्ली पुलिस के पुराने मुख्यालय के पास हैं। यहां से इंडिया गेट की भी दूरी महज दो किलोमीटर है। ट्रैक्टरों पर तिरंगे लगे हुए हैं और गाने बज रहे हैं।

किसानों का रूट पहले से ही तय कर दिया गया था लेकिन वे लालकिले तक जाने के लिए अड़े थे। ऐसे में पुलिस के रोकने के बावजूद बैरिकेड तोड़ते हुए वे दाखिल हो गए। पूरी दिल्ली में ट्रैफिक जाम की स्थिति है। आईटीओ की तरफ जाने वाले रास्तों को भी बंद कर दिया गया है। दिल्ली गेट मेट्रो स्टेशन, आईटीओ मेट्रो स्टेशन, इंद्रप्रस्थ और ग्रीन लाइन के सभी मेट्रो स्टेशनों के प्रवेश और निकासी द्वारों को बंद कर दिया गया है। किसानों की रैली लालकिले तक पहुंच गई है।

 

किसान लालकिले की प्राचीर पर चढ़ गए और अपने-अपने संगठनों के झंडे लहराने लगे। यहां जमकर हुड़दंग देखने को मिल रहा है। शांति की अपील के बावजूद किसान अतिउत्साह में दिखायी दिए। खास बात यह है कि इन तथाकथित किसानों के साथ किसान नेता नहीं दिखाई दे रहे हैं। दिल्ली पुलिस ने किसानों से बातचीत के दौरान पहले भी हिंसा की आशंका जताई थी। इसी को देखते हुए दिल्ली में प्रवेश करने के लिए सीमित संख्या में ट्रैक्टरों को अनुमति दी गई थी। लेकिन जब किसानों की एंट्री शुरू हुई तो वे  बैरिकेड तोड़कर और पुलिस की अनसुनी करते हुए घुसते चले आए। दिल्ली में कानून और यातायात व्यवस्था को लेकर चुनौती बनती नजर आ रही है।

Next Stories
1 आबे, सुमित्रा, तरुण गोगोई, रामविलास समेत 119 को पद्म पुरस्कार
2 बकवास मत कर…गद्दार- जब पैनलिस्ट पर आपा खो बैठे रिटायर्ड मेजर; लाल सलाम-लाल सलाम चिल्लाने लगे मेहमान
3 ट्रैक्टर रैलीः किसानों के हाथ में पुलिस के डंडे, कई जगह छोड़ने पड़े आंसूगैस के गोले, हंगामे के बीच किसानों की रैली
ये पढ़ा क्या?
X