ताज़ा खबर
 

BJP नेताओं ने जयललिता को अर्पित की श्रद्धांजलि, भावुक होकर नायडू ने कहा, खो दी अपनी बहन

भाजपा के शीर्ष नेताओं ने अन्नाद्रमुक प्रमुख जे जयललिता को भारत की सबसे प्रतिष्ठित राजनीतिक हस्तियों में से एक बताते हुये उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित की और गरीबों के हित में राजनीति करने के लिए उनकी प्रशंसा की।

Author चेन्नई | December 6, 2016 10:45 AM
चेन्नई के राजाजी हॉल में जयललिता को श्रद्धांजलि देते लोग

भाजपा के शीर्ष नेताओं ने अन्नाद्रमुक प्रमुख जे जयललिता को भारत की सबसे प्रतिष्ठित राजनीतिक हस्तियों में से एक बताते हुये उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित की और गरीबों के हित में राजनीति करने के लिए उनकी प्रशंसा की। भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने कहा, ‘जे जयललिता जी के निधन से दुखी हूं। मैं दुख की इस घड़ी में उनकी पार्टी और उनके समर्थकों के प्रति गहरी संवेदना व्यक्त करता हूं।’ केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावडेकर ने कहा कि जयललिता ने ब्रांड अम्मा बनाकर गरीबों के हित में एक अलग किस्म की राजनीति की।
उन्होंने ट्वीट किया, ‘‘जयललिता बहुत लोकप्रिय नेता और कुशल प्रशासक थींं। लोगों के साथ उनका जुड़ाव असाधारण और अद्वितीय था। उन्होंने ‘‘ब्रांड अम्मा’’ बनाकर एक अलग किस्म की गरीब समर्थक राजनीति की।’

केंद्रीय मंत्री एम वेंकैया नायडू ने कहा कि उन्हें ऐसा महसूस हो रहा है जैसे उन्होंने अपनी बहन खो दिया है। उन्होंने जयललिता के साहस, दृढ़ विश्वास, उत्साह, बुद्धिमानी और निडर प्रशासन की प्रशंसा की। केंद्रीय मंत्री और भाजपा के पूर्व अध्यक्ष नितिन गडकरी ने कहा, ‘‘मैं जे जयललिता के निधन पर गहरा दुख व्यक्त करता हूं।’ गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने कहा कि जयललिता समाज के कमजोर तबकों की मजबूत आवाज थीं।

उन्होंने ट्वीट किया, ‘‘उन्होंने हमेशा गरीब और जरूरतमंद लोगों के लाभ के लिए काम किया। उन्होंने अपनी स्थायी विरासत के साथ तमिलनाडु की राजनीति पर अमिट छाप छोड़ी है। सेल्वी जयललिता भारत की सबसे प्रतिष्ठित राजनीतिक हस्तियों में से एक थीं और तमिलनाडु के लोगों पर उनका गहरा प्रभाव है।’ जयललिता को 22 सितंबर को अस्पताल में भर्ती करवाया गया था। रविवार को उन्हें दिल का दौरा पड़ा था और कल देर रात उनका निधन हो गया।

 

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App