टॉप-10 यूज्ड कार्स में हैं ये हैं बेहतरीन लुक वाली गाड़ियां, Swift, Polo से लेकर Breeza हैं लिस्ट में

इन कारों की विश्वसनीयता, रखरखाव की लागत, यात्री आराम-स्तर और ब्रांड मूल्य जैसे पहलुओं के आधार पर इसे लिस्ट में रखा गया है।

carतस्वीर का इस्तेमाल प्रतीकात्मक रूप से किया गया है।(Pixabay.com)।

अगर आप एक अच्छी सेकेंड हैंड कार की तलाश में हैं तो हम आपके लिए भारत में खरीदने के लिए सबसे अच्छी सेकंड-हैंड कारों की एक लिस्ट लेकर आए हैं। इन कारों की विश्वसनीयता, रखरखाव की लागत, यात्री आराम-स्तर और ब्रांड मूल्य जैसे पहलुओं के आधार पर इसे लिस्ट में रखा गया है।

1. मारुति ऑल्टो 800: मारुति ऑल्टो 800 भारत में सबसे सस्ती कारों में से एक है। इसमें ईंधन की खपत कम है। काफी अच्छी सवारी रहती है। सेकंड हैंड कार बाजार में यह बहुत लोकप्रिय है। डेढ़ लाख से लेकर ढाई लाख तक की रेंज में ये गाड़ी मिल सकती है। 2. मारुति स्विफ्ट: नई पीढ़ी की मारुति स्विफ्ट को पिछले साल फरवरी में भारत में पेश किया गया था और यह देश में सबसे ज्यादा बिकने वाली कारों में से एक बन गई है। इसमें फंकी लुक, पावरफुल इकोनॉमिक इंजन ऑप्शंस, मैनुअल और ऑटोमैटिक गियरशिफ्ट ऑप्शंस और लो-कॉस्ट स्पेयर्स दोनों दिए गए हैं। ये आपको एक लाख से लेकर 3 लाख तक की रेंज में मिल सकती है।

3. हुंडई एलीट i20: हुंडई i20 में आपको काफी अच्छा केबिन मिलता है। एक अच्छी सवारी का आराम आपको मिलेगा। इसमें यूरोपियन डिजाइन के साथ शक्तिशाली और किफायती इंजन भी मिलता है। 6 लाख से 10 लाख तक की रेंज में ये आपको मिल सकती है।

4. वोक्सवैगन पोलो: वोक्सवैगन पोलो को काफी अच्छे तरीके से बनाया गया है। विश्वसनीय इंजन, शानदार केबिन आपको मिलता है। डेढ़ लाख से 6 लाख तक की रेंज में ये आपको मिल सकती है।

5.मारुति डिजायर: मारुति डिजायर भारत में सबसे ज्यादा बिकने वाली कारों में से एक रही है। स्विफ्ट-आधारित सेडान की ज्यादा मांग रही है। इसमें काफी बड़ा केबिन है, किफायती इंजन, आलीशान सवारी की गुणवत्ता और रखरखाव की कम लागत रहती है। डिजायर की ज्यादा मांग इसे सेकंड-हैंड कार बाजार में सबसे लोकप्रिय मॉडल में से एक बनाती है। साढ़े पांच लाख से साढ़े सात लाख के बीच ये आपको मिल सकती है।

6. मारुति सियाज: मारुति सियाज विशाल और काफी आरामदायक है। यह सभी तरह के बजट के हिसाब से आपको मिलती है। इसका रखरखाव आसान है और यह अपनी तरह की सबसे किफायती कारों में शामिल है। इसकी कीमत 6 लाख से 11 लाख के बीच है।

7. होंडा सिटी: होंडा सिटी एक विशाल और आरामदायक कार है। हाई पावर , रिफाइनमेंट और इसकी विश्वसनीयता के चलते बाजार में कई कार खरीदारों को ये आकर्षित करती है। इसकी कीमत 3 लाख से 6 लाख के बीच लगाई जा सकती है।

8.मारुति विटारा ब्रेज़्ज़ा: विटारा ब्रेज़ा में 1.3-लीटर डीजल इंजन है, काफी बड़ा केबिन है। ये गाड़ी सवारी के लिए आलीशान है। कम रखरखाव में भी आपका काम चल सकता है। इसके अलावा हाई फ्यूल इफिसियेंसी है। ये गाड़ी आपको 8 से 10 लाख की रेंज में मिल सकती है।

9.टोयोटा इनोवा: टोयोटा इनोवा एमपीवी सेगमेंट की सबसे बढ़िया गाड़ी है। ये यात्रियों के लिए आरामदायक है। साथ ही इसका इंजन काफी पावरफुल है। साथ ही बाजार में इस गाड़ी पर काफी भरोसा भी किया जाता है। ये आपको साढ़े 6 लाख से 11 लाख की रेंज में मिल सकती है।

10. टोयोटा फॉर्च्यूनर: भारत में खरीदने के लिए सबसे बढ़िया सेकंड-हैंड कारों की सूची में अंतिम मॉडल टोयोटा फॉर्च्यूनर है। जो अपने माचो डिजाइन, शानदार सवारी,आराम, अत्यधिक विश्वसनीय पावरट्रेन और एक सुविधाजनक केबिन के साथ खरीदारों को काफी पसंद आती है। फ़ॉर्चुनर नए और यूज्ड दोनों कार बाजारों में समान रूप से लोकप्रिय है। ये आपको 13 लाख से 33 लाख के बीच मिल जाएगी।

Next Stories
1 केरल में कम्युनिस्टों के खिलाफ और बंगाल में साथ चुनाव लड़ रही कांग्रेस, असम में बोले नड्डा- इन्हें शर्म नहीं आती
2 विश्व जल दिवसः इधर PM ने की ‘कैच द रेन’ अभियान की शुरुआत, उधर केंद्र-UP व MP ने केन-बेतवा नदी जोड़ो समझौते पर किए साइन
3 बिना मास्क पहने चुनाव प्रचार कर रहे प्रचारकों पर अदालत सख्त, केंद्र और EC से मांगा जवाब, महाराष्ट्र में बीजेपी कार्यकर्ताओं पर केस दर्ज
यह पढ़ा क्या?
X