scorecardresearch

Today Weather Update 8 August: दिल्ली में अगले कुछ दिनों तक बारिश के आसार कम, महाराष्ट्र, गोवा, ओडिशा में भारी वर्षा की संभावना

Weather Forecast Today Monday 8 August: आईएमडी ने कहा कि मॉनसून की सुस्त शुरुआत के बावजूद इस साल महाराष्ट्र में जून-जुलाई में सामान्य से 27 प्रतिशत अधिक बारिश हुई है।

Today Weather Update 8 August: दिल्ली में अगले कुछ दिनों तक बारिश के आसार कम, महाराष्ट्र, गोवा, ओडिशा में भारी वर्षा की संभावना
बंगाल की खाड़ी के ऊपर बना दबाव क्षेत्र (Photo Source- Skymet Weather)

Weather Forecast News Update On 8 August: मौसम विभाग ने अगले कुछ दिनों तक दिल्ली में बारिश की उम्मीद कम जताई है। हालांकि बादल आते जाते रहेंगे लेकिन बारिश की उम्मीद कम है। वहीं राजस्थान में बारिश का दौर जारी है। राज्य के पूर्वी और पश्चिमी हिस्सों में बीते 24 घंटों में खूब बारिश हुई। मौसम विभाग ने आगामी तीन दिनों में राजस्थान के कई जिलों में भारी बारिश को लेकर यलो अलर्ट जारी किया है।

साथ ही बंगाल की खाड़ी के ऊपर बने दबाव क्षेत्र के कारण ओडिशा में अगले तीन दिन के दौरान और बारिश होने का पूर्वानुमान है। मौसम विभाग ने कहा कि शनिवार को बना निम्न दबाव क्षेत्र ओडिशा और उत्तरी आंध्र प्रदेश के तटों से दूर उत्तर-पश्चिमी बंगाल की खाड़ी के ऊपर केंद्रित हो गया है।

कर्नाटक, मध्य प्रदेश और गुजरात में हल्की से मध्यम बारिश

मौसम एजेंसी स्काई मेट वेदर के अनुसार अगले 24 घंटों के दौरान, तटीय कर्नाटक, कोंकण और गोवा के कुछ हिस्सों, दक्षिण राजस्थान, मध्य प्रदेश और पूर्वी गुजरात में हल्की से मध्यम बारिश हो सकती है। 6 से 10 अगस्त के बीच ओडिशा, छत्तीसगढ़, मध्य प्रदेश, महाराष्ट्र, राजस्थान और गुजरात में तेज बारिश होने की संभावना है।

जम्मू-कश्मीर में सुहाना रहेगा मौसम

जम्मू-कश्मीर में अगले 24 घंटों के दौरान कई स्थानों पर हल्की बारिश के साथ मौसम मुख्य रूप से सुहाना रहने की संभावना है। मौसम विभाग के एक अधिकारी ने बताया, “अगले 24 घंटों के दौरान जम्मू-कश्मीर में मुख्य रूप से शुष्क मौसम रहने की संभावना है और अलग-अलग स्थानों पर हल्की बारिश की संभावना है।”

ओडिशा में भारी बारिश की संभावना

भारत मौसम विज्ञान विभाग के अनुसार 7 से 10 अगस्त के बीच ओडिशा में भारी बारिश की संभावना है। ओडिशा के कुछ हिस्सों में रविवार को भारी बारिश हुई और आगे भी बारिश जारी रह सकती है। साथ ही कोंकण और गोवा और मध्य महाराष्ट्र के घाट क्षेत्र में 7 से 11 अगस्त के दौरान, तेलंगाना में 7 से 9 अगस्त के दौरान भारी बारिश का पूर्वानुमान है। 8 से 10 अगस्त 2022 के दौरान छत्तीसगढ़, 8 से 11 अगस्त के दौरान गुजरात में, साथ ही सौराष्ट्र और कच्छ में 9 से 11 अगस्त, 2022 के दौरान भारी बारिश की संभावना है।

आईएमडी के मुताबिक अगले 5 दिनों के दौरान दक्षिण और तटीय कर्नाटक, कोंकण और गोवा, ओडिशा में तेज वर्षा होने की संभावना है। वहीं कोंकण और गोवा में 8 से 10 अगस्त के दौरान और ओडिशा में 8 और 9 अगस्त 2022 को भारी वर्षा की संभावना है। 8 से 10 अगस्त के दौरान मध्य महाराष्ट्र में 8 और 9 अगस्त को तेलंगाना और छत्तीसगढ़ में 9 अगस्त 2022 को पूर्वी मध्य प्रदेश में भारी वर्षा का पूर्वानुमान है।

पढें राष्ट्रीय (National News) खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News)के लिए डाउनलोड करें Hindi News App.

अपडेट