scorecardresearch

Today Weather 6 August: दिल्ली में अगले 2 दिनों तक हो सकती बारिश, केरल के 8 जिलों में ऑरेंज अलर्ट जारी, जानिए मौसम का हाल

Weather Forecast Today Saturday 6 August: केरल में लगातार हो रही बारिश के कारण स्थिति काफी ज्यादा अस्त- व्यस्त हो गई है और इससे लोगों का जनजीवन प्रभावित हुआ है।

Weather Update,imd alert,delhi ncr weather
आज का मौसम अपडेट, Weather Forecast (PTI Photo)

Weather Forecast News Update On 6 August: मानसून चल रहा है और उत्तर भारत से लेकर दक्षिण भारत तक बारिश हो रही है। शनिवार को भी देश के कई राज्यों में बारिश होने की संभावना जताई गई है। दिल्ली में पिछले दो-तीन दिनों से मौसम में बादल छाए हुए हैं और रुक रुक कर बारिश भी हो रही है। वहीं मौसम विभाग ने आशंका जताई है कि शनिवार और रविवार को दिल्ली में बारिश हो सकती है।

वहीं केरल में बारिश से लोगों का बुरा हाल है और कई लोगों की मृत्यु भी हो चुकी है। केरल में मौसम विभाग ने तेज बारिश की आशंका को देखते हुए इडुक्की, त्रिशूर, पलक्कड़, मलप्पुरम, कोझीकोड, वायनाड, कसारगोड और कन्नूर जिले में ऑरेंज अलर्ट जारी किया है। हालांकि इसके बाद बारिश की गति में कमी के आसार हैं।

इसके अलावा, गुजरात, पूर्वी राजस्थान, गोवा, महाराष्ट्र, तेलंगाना, मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़ और ओडिशा में भी तेज बारिश हो सकती है। स्काईमेटवेदर के अनुमान के मुताबिक, मेघालय, मणिपुर, गुजरात, राजस्थान में मध्यम बारिश की संभावना है। उत्तर भारत के भी कई क्षेत्रों में बारिश का अनुमान है। हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड, पंजाब और उत्तर प्रदेश में भी मध्यम बारिश की आशंका है।

उत्तर प्रदेश के 44 जिलों में बारिश की आशंका

मौसम विभाग ने आशंका जताई है कि उत्तर प्रदेश के जिलों में तेज हवा के साथ बारिश हो सकती है। जिन 44 जिलों में बारिश की संभावना है उनमें मुजफ्फरनगर, मेरठ, बिजनौर, बुलंदशहर, नोएडा, बागपत, बिजनौर, सहारनपुर, बदायूं, बरेली, अलीगढ़, मथुरा, एटा, लखीमपुरखीरी, आगरा, फिरोजाबाद, मौनपुरी, हरदोई, कन्नौज, कौशांबी, इटावा और प्रतापगढ़ समेत अन्य जिले शामिल हैं।

केरल में बारिश से जिंदगी अस्त-व्यस्त

केरल में लगातार हो रही बारिश के कारण स्थिति काफी ज्यादा खराब हो गई है। इस वजह से लोगों को सुरक्षित स्थानों पर ले जाया जा रहा है। राज्य में 47 रिलीफ कैंप्स बनाए गए हैं, जहां पर 757 से ज्यादा लोगों को शिफ्ट किया गया है। मुख्यमंत्री पिनरई विजयन ने अपील की कि इनमें कोविड-19 के प्रोटोकॉल्स का भी पालन किया जाना चाहिए।

पढें राष्ट्रीय (National News) खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News)के लिए डाउनलोड करें Hindi News App.

X