ताज़ा खबर
 

कांग्रेस के 9 बागी विधायकों पर नैनीताल हाईकोर्ट में आज सुनवाई

विधायकों ने सदस्यता रद्द करने के स्पीकर के फैसले को कोर्ट में चुनौती दी थी।

presidents rule, uttarakhand, supreme court, uttarakhand crisis, harish rawat, congress, BJP, narendra modi, uttarakhand news, uttarakhand high court, उत्तराखंड, राष्ट्रपति शासन, नौ बागी विधायक, बीजेपी, कांग्रेस, हरिश रावत, बीजेपीराज्य के पूर्व मुख्यमंत्री विजय बहुगुणा बागी नौ विधायकों में से एक हैं।

उत्तराखंड में एक बार फिर राष्ट्रपति शासन बहाल कर दिया गया है। शुक्रवार को सुप्रीम कोर्ट ने नैनीताल हाईकोर्ट के फैसले पर 27 अप्रैल तक रोक लगा दी। वहीं सुप्रीम कोर्ट ने केंद्र सरकार को भी आदेश दिया है कि वो राष्ट्रपति शासन हटाकर नई सरकार के गठन की कोशिश ना करे।

वहीं कांग्रेस के 9 बागी विधायकों की सदस्यता पर नैनीताल हाईकोर्ट में आज सुनवाई होगी। विधायकों ने सदस्यता रद्द करने के स्पीकर के फैसले को कोर्ट में चुनौती दी थी। शुक्रवार को मुख्यमंत्री हरीश रावत ने भी कैबिनेट के साथ एक बैठक की जिसमें 29 तारीख को विधानसभा सत्र बुलाने का फैसला हुआ है। इस पूरे मामले में कांग्रेस विधायक उमेश शर्मा का कहना है कि बिना किसी ऑर्डर के मुख्यमंत्री जी ने पदभार संभाला और दो दो कैबिनेट बैठक की। ये दिखाता है कि वे सत्ता के लिए कितने भूखे हैं।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 यूपी चुनाव: नीतीश, मोदी को जिताने वाले प्रशांत किशोर ने बाहुबलियों से निपटने के लिए दिया कांग्रेस को नया मंत्र
2 इलाज के अभाव में गई बेटे की जान तो डॉक्‍टर को मार दी गोली
3 पटाखे छोड़ने पर उप्र कांग्रेस अध्यक्ष को नोटिस
IPL 2020 LIVE
X