ताज़ा खबर
 

गाने में जयललिता की आलोचना करने पर सिंगर को आधी रात उठा लाई पुलिस, देशद्रोह का केस ठोका

साइबर क्राइम पुलिस ने शुक्रवार तड़के करीब 2.30 बजे उन्‍हें त्रिची के पास वोरइयुर गांव स्थित उनके घर से गिरफ्तार किया। कोवन ने दो गानों- 'Moodu Tasmac Moodu’ और 'Ooruku oru Sarayam’ में राज्‍य सरकार की आलोचना की थी।

लोकगायक एस कोवन। (फाइल फोटो)

तमिलनाडु की मुख्‍यमंत्री जे जयललिता की आलोचना करने पर लोकगायक एस कोवन को गिरफ्तार किया गया है। साइबर क्राइम पुलिस ने शुक्रवार तड़के करीब 2.30 बजे उन्‍हें त्रिची के पास वोरइयुर गांव स्थित उनके घर से गिरफ्तार किया। कोवन ने अपने दो गानों- ‘Moodu Tasmac Moodu’ और ‘Ooruku oru Sarayam’ में राज्‍य सरकार की आलोचना की थी। इनमें सरकार की शराब नीति की आलोचना की गई है।

पहले गीत- ‘Moodu Tasmac Moodu’ में कोवन ने सत्‍तारूढ़ दल से शराब की दुकाने बंद करने की अपील की है, जबकि दूसरे गीत- ‘Ooruku oru Sarayam’ में उन्‍होंने जयललिता पर निशाना साधा है। गीत में कहा गया है कि जयललिता अपने शानदार ‘Poes’ (सीएम का घर Poes Garden) में सारी सुख सुविधाओं के साथ रह रही हैं, जबकि लोग शराब पी-पीकर मर रहे हैं। गानों में सामाजिक विषमता का मुद्दा उठाए जाने के साथ ही जयललिता पर अपने करीबी शराब कारोबारी को फायदा पहुंचाने का भी आरोप लगाया गया है।

पुलिस सूत्रों का कहना है कि विधानसभा चुनाव नजदीक हैं और कोवन के दोनों गीत सोशल मीडिया पर वायरल हो चुके हैं। ऐसे में कड़ी कार्रवाई करने के लिए सरकार उन पर दबाव डाल रही है। ये गीत सबसे पहले तमिल वेबसाइट vinavu.com पर अपलोड किए गए थे, जिसके बाद ये यू-ट्यूब पर वायरल हो गए। बातचीत में एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि कोवन को चेन्‍नई लाया गया है। उन्‍हें डीजीपी ऑफिस के एक कमरे में रखा गया है। दूसरी ओर कोवन के वकील का कहना है कि पुलिस ने उन्‍हें उनके क्‍लाइंट से मिलने नहीं दिया और उन्‍हें मालूम नहीं है कि कोवन को कहां रखा गया है। कोवन के वकील ने मद्रास हाईकोर्ट में याचिका दाखिल की है।

ये हैं वो गाने

लगातार ब्रेकिंग न्‍यूज, अपडेट्स, एनालिसिस, ब्‍लॉग पढ़ने के लिए आप हमारा फेसबुक पेज लाइक करें, गूगल प्लस पर हमसे जुड़ें  और ट्विटर पर भी हमें फॉलो करें

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App