scorecardresearch

प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान ममता बनर्जी ने गाया राष्ट्रगान, भाजपा बोली- अपमान किया, शिकायत दर्ज कराई

पश्चिम बंगाल भाजपा इकाई ने ट्वीट किया, “ममता बनर्जी पहले बैठी थीं, फिर खड़ी हुईं और भारत का राष्ट्रगान आधा गाना बंद कर दिया। आज एक मुख्यमंत्री के रूप में उन्होंने बंगाल की संस्कृति, राष्ट्रगान, देश और गुरुदेव रवींद्रनाथ टैगोर का अपमान किया है।”

Mumbai, Mamata Banerjee, National Anthem
मुंबई के वाईबी चव्हाण हॉल में बुधवार को सिविल सोसाइटी के सदस्यों के साथ बैठक में पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी। (फोटो- गणेश शिरसेकर इंडियन एक्सप्रेस)

टीएमसी सुप्रीमो ममता बनर्जी ने प्रेस कांफ्रेंस के दौरान बैठकर आधा-अधूरा राष्ट्रगान गाकर खुद के लिए एक नई समस्या पैदा कर ली। इसको लेकर कई नेताओं ने उन पर तंज कसे हैं और उनके इस व्यवहार पर रोष जताया है। उनके खिलाफ भाजपा नेता ने पुलिस में शिकायत दर्ज कराई है। उनका कहना है कि यह राष्ट्रगान का अपमान है।

ममता बनर्जी तीन दिन के दौरे पर मुंबई पहुंची हैं। इस दौरान उनका काफी व्यस्त कार्यक्रम रहा। उन्होंने एनसीपी नेता शरद पवार, शिवसेना नेता संजय राउत और आदित्य ठाकरे समेत कई सिविल सोसायटी के महत्वपूर्ण लोगों से मुलाकात कीं। इसके अलावा उन्होंने मुंबई में ही एक प्रेस कांफ्रेंस भी किया। इस दौरान उन्होंने प्रेस कांफ्रेंस शुरू होने से पहले बैठे-बैठे ही उन्होंने राष्ट्रगान गाना शुरू कर दिया। दो लाइन गाने के बाद वे उठ गईं और दो लाइन और गाईं। इसके बाद उसे अधूरा छोड़कर प्रेस कांफ्रेंस करने लगीं। कई लोगों ने उनके इस व्यवहार पर रोष जताया।

विरोध करने वाले नेताओं ने इसे राष्ट्रगान का अपमान कहा, और पूछा कि क्या ममता बनर्जी को राष्ट्रगान की गरिमा नहीं पता है। पश्चिम बंगाल भाजपा इकाई ने ट्वीट किया, “ममता बनर्जी पहले बैठी थीं, फिर खड़ी हुईं और भारत का राष्ट्रगान आधा गाना बंद कर दिया। आज एक मुख्यमंत्री के रूप में उन्होंने बंगाल की संस्कृति, राष्ट्रगान, देश और गुरुदेव रवींद्रनाथ टैगोर का अपमान किया है।”

भाजपा आईटी सेल के अध्यक्ष अमित मालवीय ने कहा, “हमारा राष्ट्रगान हमारी राष्ट्रीय पहचान की सबसे शक्तिशाली अभिव्यक्ति में से एक है। कम से कम सार्वजनिक पद धारण करने वाले लोग इसे नीचा नहीं दिखा सकते।यहां बंगाल के सीएम द्वारा गाए गए हमारे राष्ट्रगान का एक विकृत रूप है। क्या भारत का विपक्ष इतना गर्व और देशभक्ति से रहित है?

बीजेपी पश्चिम बंगाल के अध्यक्ष डॉ सुकांत मजूमदार ने ट्वीट किया, “बंगाल की सीएम @MamataOfficial ने एक संविधानिक पद धारण करने के बाद मुंबई में राष्ट्रगान का अपमान किया है। क्या उन्हें राष्ट्रगान के बारे में ठीक से पता नहीं है या जान-बूझकर अपमान कर रही हैं?”

इस बीच मुंबई में भाजपा के एक नेता ने पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के इस व्यवहार के खिलाफ थाने में शिकायत दर्ज कराई है। उनका कहना है कि ममता बनर्जी ने बैठकर और आधा-अधूरा राष्ट्रगान गाकर देश का अपमान किया है। उनके खिलाफ कार्रवाई होनी चाहिए।

पढें राष्ट्रीय (National News) खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News)के लिए डाउनलोड करें Hindi News App.

अपडेट