ताज़ा खबर
 

सदन में TMC सांसद ने FM पर की आपत्तिजनक टिप्पणी, बोले संसदीय मंत्री- जो कहा, वो महिलाओं का अपमान; रिकॉर्ड से हटाई गई बात

सदन में भारी विरोध के बाद टीएमसी सांसद की टिप्पणी को कार्यवाही से हटा दिया गया।

Monsoon Session of Parliamentभारत की संसद भवन। (पीटीआई)

संसद में मानसून सत्र के पहले ही दिन टीएमसी सांसद सौगात रॉय ने वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण के खिलाफ विवादित टिपप्णी कर दी। उनकी इस टिप्पणी के बाद सदन में जोरदार हंगामा हो गया और उनसे बिना शर्त माफी की मांग की गई। दरअसल टीएमसी नेता ने वित्त मंत्री के पहनावे को लेकर टिपप्णी की, जिसके बाद संसदीय कार्य मंत्री प्रहलाद जोशी ने नाराजगी जताते हुए रॉय से माफी मांगने को कहा।

कार्य मंत्री ने कहा कि किसी के निजी पहनावे पर टिप्पणी करना वरिष्ठ सदस्य के लिए सही नहीं है। उन्होंने कहा, ‘वो (टीएमसी सांसद) क्या बात कर रहे हैं? उन्हें बिना शर्त माफी मांगनी चाहिए। यह महिला का अपमान है।’ सदन में भारी विरोध के बाद उनकी टिप्पणी को कार्यवाही से हटा दिया गया।

इधर कांग्रेस और कई अन्य विपक्षी दलों के विरोध के बीच सरकार ने संसद के मानसून सत्र के दौरान प्रश्नकाल एवं गैर सरकारी कामकाज के निलंबन से जुड़ा प्रस्ताव सोमवार को लोकसभा में रखा जिसे निचले सदन ने मंजूरी प्रदान कर दी। विपक्षी दलों ने प्रश्नकाल के निलंबन का विरोध किया और सरकार पर सवालों से बचने का आरोप लगाया जिस पर सरकार ने कहा कि यह असाधारण परिस्थिति है जिसमें राजनीतिक दलों को सहयोग करना चाहिए।

Coronavirus in India LIVE Updates

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने कहा कि इस सत्र का आयोजन असाधारण परिस्थितियों में हो रहा है और यह तय हुआ कि सदन चार घंटे के लिए चलेगा। इस दौरान प्रश्नकाल और गैर सरकारी कामकाज नहीं रखने के विषय पर संसदीय कार्य मंत्री और संसदीय कार्य राज्य मंत्री ने विभिन्न दलों के नेताओं से बात की थी।

उन्होंने कहा, ‘मैंने भी विभिन्न दलों के नेताओं से बात की और अधिकतर दलों ने इस पर अपनी सहमति व्यक्त की थी।’ सिंह ने कहा, ‘मैं सभी दलों के सदस्यों से अनुरोध करना चाहता हूं कि असाधारण परिस्थितियों में सत्र प्रारंभ हो रह है और आप सभी का सहयोग चाहिए।’ रक्षा मंत्री ने कहा कि सत्र के दौरान अतारंकित प्रश्नों के जरिए सदस्य प्रश्न पूछ सकते हैं और शून्यकाल में स्पष्टीकरण भी मांग सकते हैं। (एजेंसी इनपुट)

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 संसद का मॉनसून सत्रः COVID-19 के बीच कितने प्रवासी मजदूरों की गई जान? केंद्र का जवाब- नहीं है डेटा
2 COVID-19 के बीच संसद सत्रः PM ने पहना नीला मास्क, कई MP के चेहरे पर थे मधुबनी मास्क और शील्ड; पहली बार यूं लगाई अटेंडेंस
3 Birthday Special: 1 रुपए फीस से देश के सबसे महंगे वकील बने राम जेठमलानी, बोफोर्स पर राजीव गांधी से दागे थे 400 सवाल; इंदिरा के हत्यारोपियों का भी लड़ा था केस
ये पढ़ा क्या?
X