अमित शाह को टीएमसी सांसद की चुनौती, बोले- संसद में आए तो मुंडवा लूंगा सिर

उनका कहना था कि विपक्ष का रुख एकदम साफ है। 15-16 पार्टियां सरकार से संसद में चर्चा करना चाहती हैं। उन्हें लगता है कि कृषि कानूनों के साथ अर्थव्यवस्था, नौकरी और राष्ट्रीय सुरक्षा जैसे मसलों पर चर्चा की जानी चाहिए। कृषि कानून रद्द होने जरूरी हैं।

Derek O Brien, TMC
राज्यसभा में तृणमूल कांग्रेस के सांसद डेरेक ओ ब्रायन। (फोटो- RSTV)

तृणमूल कांग्रेस के राज्यसभा सांसद डेरेक ओ ब्रॉयन ने गृह मंत्री अमित शाह को खुली चुनौती देकर रहा है कि अगर वो संसद में आ गए तो मैं अपना सिर मुंडवा लूंगा। हालांकि धमकी के साथ ये बात तंज के तौर पर भी ली जा रही है, क्योंकि सरकार पेगासस के साथ किसानों के मुद्दों पर बचती दिख रही है। इन सारे ममालों में गृह मंत्री पर ही तोहमत लग रही है।

एक टीवी चैनल की रिपोर्ट के मुताबिक-डेरेक से सवाल किया गया कि आपको नहीं लगता कि विपक्ष को वास्तविक मुद्दों पर केंद्र को घेरने का प्रयास करना चाहिए तो उनका कहना था कि विपक्ष का रुख एकदम साफ है। 15-16 पार्टियां सरकार से संसद में चर्चा करना चाहती हैं। उन्हें लगता है कि कृषि कानूनों के साथ अर्थव्यवस्था, नौकरी और राष्ट्रीय सुरक्षा जैसे मसलों पर चर्चा की जानी चाहिए। कृषि कानून रद्द होने जरूरी हैं।

टीएमसी सांसद का कहना है कि हमें साइकिल रैली का विचार पसंद आया। 15-16 पार्टियों ने इसमें हिस्सा लिया। दरअसल ये बात उन्होंने उस सवाल पर कही जिसमें उनसे पूछा गया था कि क्या उनकी पार्टी कांग्रेस के एजेंडे में जाने को तैयार है। उनका कहना था कि हमने ये 19 जुलाई को भी किया पर चर्चा नहीं हुई। उनका चैनल से सवाल था कि ये हमसे क्यों पूछ रहे हैं।

उनका कहना था कि ये सवाल सरकार से पूछा जाना चाहिए। आप मोदी-शाह से पूछें कि उन्होंने अर्थव्यवस्था, जॉब औन बॉर्डर विवाद पर कुछ किया है। डेरेक ने बताया कि वो बंगाल में क्यों जीते। उनका कहना था कि ममता बनर्जी ने 10 साल का ट्रैक रिकार्ड सामने रख टूरिस्ट गैंग की पोल खोल दी थी। मोदी-शाह ने सात साल में देश को कुछ नहीं किया था।

उनका कहना था कि वो लापता व्यक्तियों का नोटिस लगा रहा हूं। उनका कहना था कि हम जिम्मेदार विपक्ष हैं तो गुमशुदा लोगों के नोटिस लगावना सही है। बकौल सांसद-उन्होंने पीएम मोदी और शाह को संसद में आते नहीं देखा। अगर वो संसद में आते हैं तो दिल्ली में 9 साल की लड़की के साथ हुए रेप मामले में बयान देते हैं तो वो अपना सिर मुंडवा लेंगे।

पढें राष्ट्रीय समाचार (National News). हिंदी समाचार (Hindi News) के लिए डाउनलोड करें Hindi News App. ताजा खबरों (Latest News) के लिए फेसबुक ट्विटर टेलीग्राम पर जुड़ें।

अपडेट