संसद में अलग ही दिखता है महुआ मोइत्रा का स्टेटमेंट स्टाइल, साड़ी-सनग्लास और सुंदर जूलरी में आती हैं नजर; एक करोड़ से अधिक की है सिर्फ जूलरी

TMC की तेज तर्रार नेता और सांसद महुआ मोइत्रा (Mahua Moitra) अक्सर सुर्खियों में रहती हैं। कभी सदन में विरोधियों पर बरसते हुए तो कभी किसी चुनावी रैली में दिया गया उनका बयान चर्चाओं के केंद्र में रहता है।

ahua Moitra, TMC MP Mahua Moitra, Mahua Moitra News
टीएमसी सांसद महुआ मोइत्रा। Photo Source- PTI

Mahua Moitra: TMC की तेज तर्रार नेता और सांसद महुआ मोइत्रा (Mahua Moitra) अक्सर सुर्खियों में रहती हैं। कभी सदन में विरोधियों पर बरसते हुए तो कभी किसी चुनावी रैली में दिया गया उनका बयान चर्चाओं के केंद्र में रहता है। इसके अलावा वह (Mahua Moitra) अपने स्टाइलिश अंदाज के लिए भी जानी जाती हैं। सुंदर साड़ियों और सनग्लासेज के साथ अक्सर वह सदन में अन्य नेताओं के साथ गूफ्तगू करती हुई नजर आती हैं।

टीएमसी सांसद महुआ मोइत्रा को ज्वेलरी का भी खासा शौक है लेकिन राजनीतिक सभाओं, रैलियों या फिर सदन के दौरान वह इससे दूर ही नजर आती हैं। उनके इस शौक की जानकारी महुआ मोइत्रा के चुनावी हलफनामे से पता चलती है। साल 2019 के चुनावों में दी गई जानकारी के अनुसार उनकी कुल संपत्ति 2 करोड़ 64 लाख से ज्यादा थी, इसमें अकेले गहनों की कीमत एक करोड़ 10 लाख 68 हजार रुपये रही।

माय नेता वेबसाइट के अनुसार महुआ मोइत्रा के पास एक हीरे की अंगूठी है, जिसकी कीमत 70 लाख रुपये है, इसके अलावा उनके पास 150 ग्राम सोना, लगभग तीन किलो चांदी के जेवर हैं। इसके अलावा उन्हें चांदी के बर्तनों का भी खास शौक है। महुआ के पास चार सिल्वर के डिनर सेट, एक 1.5 किलोग्राम भार की चांदी की उर्ली, एक चांदी का टी कप सेट भी है। इसके अलावा उनके पास 5 लाख रुपये की कीमत के अलग अलग गहने हैं।

अगर बात की जाए उनकी और संपत्तिय़ों की तो आपको बता दें कि माय नेता वेबसाइट के इनुसार महुआ मोइत्रा के पास एक कार और कुछ बैंक खातों में एक करोड़ 45 लाख रुपये की संपत्ति है।

राजनीति में आने से पहले मोइत्रा जेपी मॉर्गन के साथ बतौर इंवेस्टमेंट बैंकर काम करती थीं। इसके अलावा बैंकर के तौर पर वह कई बड़े बैंकों के साथ काम कर चुकी है। साल 2008 से पहले वह अमेरिका और यूरोप के कई देशों में काम कर चुकी थीं। साल 2008 में उन्होंने तय किया वह राजनीति में जाना चाहिए और भारत आकर कांग्रेस पार्टी की सदस्यता ले ली।

कांग्रेस में महुआ को वह प्रसिद्धी नहीं मिली, जो उन्हें टीएमसी में आने के बाद मिली। 2016 के विधानसभा चुनावों से पहले उन्होंने टीएमसी का दामन थाम लिया। पार्टी ने टिकट दिया तो करीमपुर विधानसभा से जीत हासिल करके विधानसभा पहुंच गईं। यहां ममता बनर्जी ने उनके तेवरों को समझा और लोकसभा चुनाव में उतारने का फैसला किया। यहां से वह ममता बनर्जी की करीबी बनती चली गईं।

साल 2019 में ममता बनर्जी ने उन्हें कृष्णानगर लोकसभा सीट से उतारा, महुआ ने दीदी को निराश नहीं किया और जीत हासिल कर लोकसभा पहुंच गईं। लोकसभा में महुआ को राष्ट्रीय राजनीति में जाना जाने लगा। अपने जिस अंदाज से मोइत्रा सदन में अपना पक्ष रखती हैं, उसे सोशल मीडिया पर खासा सराहा जाता है।

पढें राष्ट्रीय समाचार (National News). हिंदी समाचार (Hindi News) के लिए डाउनलोड करें Hindi News App. ताजा खबरों (Latest News) के लिए फेसबुक ट्विटर टेलीग्राम पर जुड़ें।