ताज़ा खबर
 

फर्जी फोटोः TMC के खिलाफ पुलिस के पास पहुंची BJP और CPM, गिरफ्तारी की भी मांग

भाजपा ने तृणमूल कांग्रेस सुप्रीमो ममता बनर्जी के साथ सुब्रत बख्शी एंव डेरेक ओ ब्रायन के खिलाफ पुलिस में शिकायत दर्ज कराते हुए आरोप लगाया कि वे सभी केंद्रीय मंत्री राजनाथ सिंह की तस्वीर से छेड़छाड़ कर उसका इस्तेमाल करने के दोषी हैं।

Author कोलकाता | April 24, 2016 9:48 PM
केंद्रीय मंत्री राजनाथ सिंह की तस्वीर से छेड़छाड़ करने के लिए BJP और CPM की TMC की पुलिस में शिकायत।

भाजपा ने रविवार को तृणमूल कांग्रेस सुप्रीमो ममता बनर्जी के साथ सुब्रत बख्शी एंव डेरेक ओ ब्रायन के खिलाफ पुलिस में शिकायत दर्ज कराते हुए आरोप लगाया कि वे सभी केंद्रीय मंत्री राजनाथ सिंह की तस्वीर से छेड़छाड़ कर उसका इस्तेमाल करने के दोषी हैं और उन सबको तुरंत गिरफ्तार किया जाये। उधर सीपीएम महासचिव प्रकाश करात ने भी तृणमूण कांग्रेस के खिलाफ पुलिस में शिकायत दर्ज कराई है।

भाजपा के राज्य प्रवक्ता जॉय प्रकाश मजूमदार ने अन्य नेताओं और पार्टी कार्यकर्ताओं के साथ लालबाजार स्थित पुलिस मुख्यालय में कोलकाता पुलिस के संयुक्त आयुक्त देवाशीष बोराल से मुलाकात की और तृणमूल के तीनों नेताओं के खिलाफ शिकायत दर्ज करायी।

मजूमदार ने कहा, “केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह के माकपा नेता प्रकाश करात को मिठाई खिलाने वाली जाली तस्वीर के मामले में आज हमने कोलकाता पुलिस के समक्ष शिकायत दर्ज करायी।”

उन्होंने कहा, “हमने अपनी शिकायत में तृणमूल पार्टी अध्यक्ष ममता बनर्जी, अखिल भारतीय महासचिव सुब्रत बख्शी और पूरे घटनाक्रम के लिए जिम्मेदार कल संवाददाता सम्मेलन आयोजित करने वाले राष्ट्रीय प्रवक्ता डेरेक ओ ब्रायन को जिम्मेदार ठहराया है और उनकी गिरफ्तारी की मांग की है।”

उन्होंने कहा, “ममता बनर्जी के इशारे पर डेरेक ओ ब्रायन ने कल संवाददाता सम्मेलन किया। इसलिए यह साफ है कि यह किसके दिमाग की उपज है।” फोटो प्रकरण को लेकर ममता बनर्जी के नेतृत्व वाली पार्टी पर निशाना साधते हुए करात ने कहा कि जैसे जैसे पश्चिम बंगाल में चुनाव प्रचार परवान चढ रहा है तृणमूल की हताशा बढ़ती जा रही है।

उन्होंने कहा कि यह दिखाता है कि तृणमूल किस हद तक जा सकती है। माकपा के पूर्व महासचिव करात ने राष्ट्रीय राजधानी के मंदिर मार्ग थाने में शिकायत दर्ज करायी। उन्होंने (ओ ब्रायन) संवाददाता सम्मेलन में जाली तस्वीर का इस्तेमाल किया और इसे तृणमूल कांग्रेस की वेबसाइट पर भी लगाया गया और चैनलों पर भी यह खूब चला।”

करात ने अपनी शिकायत में कहा है, “इसलिए यह राजनीतिक मानहानि है और लोगों के बीच पार्टी तथा मेरा अपमान किया गया। इसलिए कार्रवाई होनी चाहिए।” उन्होंने कहा कि तृणमूल की वेबसाइट पर जाली तस्वीर का प्रदर्शन साइबर अपराध के दायरे में आता है और तस्वीर के इस्तेमाल के लिए ओ ब्रायन को जिम्मेदार बनाया जाना चाहिए।

करात ने कहा कि सत्तारूढ़ दल की राजनीति का पर्दाफाश करने के लिए माकपा राज्य के लोगों के समक्ष मुद्दा उठाएगी। तृणमूल कांग्रेस ने अपने राष्ट्रीय प्रवक्ता ओ ब्रायन के संवाददाता सम्मेलन के बाद अपनी वेबसाइट पर दो वीडियो और छह तस्वीरें पोस्ट की थी। हालांकि विवाद के बाद पार्टी ने जाली तस्वीर को हटा लिया था। ओ ब्रायन ने शनिवार को कहा था कि तस्वीर के जाली होने के बारे में पता चलने पर यह तृणमूल की वेबसाइट से हटा ली गयी थी।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App