ताज़ा खबर
 

‘जैसे काली नागिन के काटने से मौत होती है, वैसे ही सीतारमण के कारण लोग मर रहे’, टीएमसी नेता कल्याण बनर्जी के बोल

बनर्जी का कहना है कि जैसे नागिन के काटने से कोई बचता नहीं है वैसे ही वित्त मंत्री भी अर्थव्यवस्था को बर्बाद कर लोगों को मार रही हैं। सीतारमण के अलावा बनर्जी ने देश की जीडीपी को लेकर प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी पर भी निशाना साधा है।

बनर्जी ने सीतारमण को सबसे खराब वित्त मंत्री बताते हुए उनकी तुलना काली नागिन से की है। (PC – ANI)

तृणमूल कांग्रेस के नेता कल्याण बनर्जी ने केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण को लेकर एक विवादित बयान दिया है। बनर्जी ने सीतारमण को सबसे खराब वित्त मंत्री बताते हुए उनकी तुलना काली नागिन से की है। बनर्जी का कहना है कि जैसे नागिन के काटने से कोई बचता नहीं है वैसे ही वित्त मंत्री भी अर्थव्यवस्था को बर्बाद कर लोगों को मार रही हैं। सीतारमण के अलावा बनर्जी ने देश की जीडीपी को लेकर प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी पर भी निशाना साधा है।

कल बांकुड़ा में टीएमसी नेता ने कहा “‘काली नागिनी'(विषैला सांप) के काटने से जिस तरह लोगों की मौत होती है उसी तरह निर्मला सीतारमण के कारण लोग मर रहे हैं। उसने अर्थव्यवस्था को नष्ट कर दिया है। उसे शर्म आनी चाहिए और अपने पद से इस्तीफा दे देना चाहिए। वह सबसे खराब वित्त मंत्री है।” पीएम मोदी पर निशाना साधते हुए कल्याण बनर्जी ने कहा, “यह नरेंद्र मोदी 2019 से पहले यहां आए थे। उन्होंने वादा किया था कि बेहतर भारत बनाएंगे। हां उन्होंने अपना वादा निभाया। जीडीपी ग्रोथ गिरकर 1 फीसदी हो गई है। नरेंद्र मोदी और उनकी वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण की जय हो।”

यह रैली पेट्रोल-डीजल की बढ़ती कीमतों और रेलवे के निजी करण के विरोध में आयोजित की गई थी। बीजेपी के राष्ट्रीय सचिव राहुल सिन्हा और बीजेपी के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष राहुल सिन्हा ने कल्याण बनर्जी के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराई है।

इससे पहले पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने कहा था कि जून में राज्य में बेरोजगारी की दर 6.5 प्रतिशत रही है, जो देश की तुलना में ‘कहीं बेहतर’ है। देश में बेरोजगारी की दर 11 प्रतिशत है। मुख्यमंत्री ने सेंटर फॉर मानिटरिंग इंडियन इकनॉमी (सीएमआईई) द्वारा जारी आंकड़ों का हवाला दिया था। बनर्जी ने कहा कि इसकी वजह उनकी सरकार द्वारा कोविड-19 संकट और अम्फान चक्रवात से निपटाने के लिए अपनाई गई आर्थिक रणनीति है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 वरिष्ठ आरएसएस प्रचारक को यूनिवर्सिटी के रिसर्च कार्यक्रम में बनाया चीफ गेस्ट, शिक्षाविदों ने जतायी नाराजगी
2 10 दिन में DRDO ने बना दिया 10,000 बेड का कोविड अस्पताल, मुआयना करने पहुंचे गृह मंत्री और रक्षा मंत्री
3 JioMeet की तारीफ करने पर घिरे NITI आयोग के सीईओ अमिताभ कांत, सोशल मीडिया पर लोग कर रहे ट्रोल
ये पढ़ा क्या...
X