ताज़ा खबर
 

TMC ने दिखाई करात को लड्डू खिलाते राजनाथ की ‘एडिट’ की हुई फोटो, BJP-CPM ने दी कानूनी कार्रवाई की धमकी

टीएमसी ने अपनी वेबसाइट से तस्वीर हटाते हुए ट्विटर पर अपनी गलती स्वीकार की है और ओ ब्राइन ने भी अपनी गलती फेसबुक पर स्कीवारी है।

Author April 24, 2016 2:42 PM
टीएमसी द्वारा जारी की गई तस्वीर, जिसमें प्रकाश करात को राजनाथ सिंह लड्डू खिलाते हुए दिख रहे हैं।

भाजपा और सीपीएम के बीच नजदीकी दिखाने के लिए टीएमसी प्रवक्ता डेरेक ओ ब्राइन द्वारा ‘एडिट’ की हुई तस्वीर इस्तेमाल किए जाने पर दोनों पार्टियों ने उनके खिलाफ कानूनी कार्रवाई करने की धमकी दी है। शनिवार को ओ ब्राइन ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस बुलाकर कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी के भाषण की दो वीडियो और चार तस्वीरें दिखाई थीं। इनमें एक तस्वीर वह भी शामिल थी, जिसमें गृहमंत्री राजनाथ सिंह पूर्व सीपीएम महासचिव प्रकाश करात को लड्डू खिलाते हुए दिख रहे हैं। लेकिन यह तस्वीर ‘एडिट’ की हुई निकली। बाद में भाजपा ने असली तस्वीर जारी की, जिसमें पीएम मोदी को राजनाथ सिंह लड्डू खिलाते नजर आ रहे हैं।

Read Also: ममता बनर्जी पर जमकर बरसे पीएम मोदी बोले- बम की फैक्‍ट्री बन गया बंगाल

ओ ब्राइन की यह प्रेस कॉन्फ्रेंस कांग्रेस के उस हमले के जवाब में की गई थी, जिसमें कांग्रेस ने साल 2011 की एक वीडियो दिखाई थी। इस वीडियो में सीएम ममता बनर्जी भाजपा को टीएमसी का ‘एक स्वाभाविक सहयोगी’ बता रही हैं। राहुल ने शनिवार को दो रैलियों में भी ममता पर निशाना साधा था।

Read Also: पश्चिम बंगाल चुनाव: राहुल ने कहा- मोदी और ममता कर रहे हैं झूठा वादा

टीएमसी ने अपनी वेबसाइट से तस्वीर हटाते हुए ट्विटर पर अपनी गलती स्वीकार की है और ओ ब्राइन ने भी अपनी गलती फेसबुक पर स्कीवारी है। एक टीएमसी नेता ने बताया कि ममता ने खुद वह तस्वीर हटाने के लिए कहा है। सीपीएम के मोहम्मद सलीम ने उनके खिलाफ पुलिस में शिकायत दर्ज कराने की धमकी दी है। वहीं भाजपा नेशनल सेक्रेट्री सिद्धार्थ नाथ सिंह ने भी कानूनी कार्रवाई करने की बात कही।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App