उद्धव ने ममता से मिलने से किया गुरेज, पर तृणमूल चीफ ने आदित्य ठाकरे समेत संजय राउत से की राजनीति पर बात

ममता बनर्जी के मुंबई दौरे को लेकर कयास लगाये जा रहे थे कि उनकी उद्धव से मुलाकात होगी। लेकिन शिवसेना प्रवक्ता और राज्यसभा सांसद संजय राउत ने सफाई देते हुए कहा कि स्वास्थ्य कारणों के चलते यह मुलाकात नहीं हो पाई।

Sanjay Raut, Aditya thackarey, Mamta
मुंबई में शिवसेना नेता आदित्य ठाकरे और संजय राउत से पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी की मुलाकात(फोटो सोर्स: ANI)।

अपने तीन दिवसीय दौरे पर ममता बनर्जी मुंबई पहुंची हैं। यहां शिवसेना प्रमुख और महाराष्ट्र के सीएम उद्धव ठाकरे से उनकी मुलाकात होनी थी लेकिन दोनों के बीच यह मुलाकात नहीं हो सकी। इसको लेकर शिवसेना राज्यसभा सांसद संजय राउत ने कहा कि स्वास्थ्य कारणों से दोनों नेताओं की मुलाकात नहीं हो पाई।

वैसे ममता बनर्जी की उद्धव ठाकरे से भले ही मुलाकात नहीं हो पाई हो लेकिन उन्होंने शिवसेना नेता आदित्य ठाकरे और संजय राउत से मुंबई में मुलाकात की। इस दौरान दोनों दलों के नेताओं के बीच राजनीति पर बात हुई। मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे के बेटे और महाराष्ट्र सरकार में मंत्री आदित्य ठाकरे ने उनका मुंबई और महाराष्ट्र में स्वागत किया। उन्होंने कहा कि हम(ममता बनर्जी से) 2-3 साल पहले भी मिले थे जब वे मुंबई आई थीं। इस मुलाकात में हमारी कई मुद्दों पर चर्चा हुई।

संजय राउत ने ममता से मुलाकात के बाद कहा कि, शिवसेना नेता आदित्य ठाकरे के साथ आज मैं पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी से मिला। इस मौके पर हमारी राजनीति और बंगाल-महाराष्ट्र संबंधों पर चर्चा हुई। उन्होंने बताया कि ममता बनर्जी ने सिद्धिनायक मंदिर जाकर उद्धव ठाकरे के स्वास्थ्य के लिए प्रार्थना की।

संजय राउत ने कहा कि बंगाल और महाराष्ट्र झुकने वालों में नहीं बल्कि लड़ने वाले राज्यों में हैं। बता दें कि मुंबई पहुंचने के बाद ममता बनर्जी ने सिद्धिविनायक मंदिर में पूजा करने के बाद मुंबई हमले के शहीदों को श्रद्धांजलि दी। इसको लेकर तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म कू पर जानकारी दी कि, ”ममता बनर्जी ने सिद्धिविनायक मंदिर में पूजा कर लोगों के लिए दुआएं मांगी।”

माना जा रहा है कि टीएमसी प्रमुख ममता बनर्जी इन दिनों भारतीय जनता पार्टी के खिलाफ अलग मोर्चा खड़ी करने में जी तोड़ मेहनत कर रही हैं। इसमें कांग्रेस से अलग, कई दलों के नेताओं से वो मुलाकात कर रही हैं।

बता दें कि बुधवार को ममता अपने मुंबई दौरे में एनसीपी अध्यक्ष शरद पवार से मुलाकात करेंगी। हालांकि कांग्रेस नेताओं से उनकी दूरी बनी हुई है, जिसपर कांग्रेस ने नाराजगी भी जताई है।

पढें राष्ट्रीय समाचार (National News). हिंदी समाचार (Hindi News) के लिए डाउनलोड करें Hindi News App. ताजा खबरों (Latest News) के लिए फेसबुक ट्विटर टेलीग्राम पर जुड़ें।

अपडेट