ताज़ा खबर
 

कोरोनाः हर परिवार ने चुकाई है इंसानी कीमत- बोलीं नविका कुमार; आक्रामक हो बोले केंद्रीय मंत्री- मैडम, आप सवाल नहीं टिप्पणी कर रही हैं

मंत्री ने इंटरव्यू में कहा कि कुछ लोग हैं जो सेंट्रल विस्टा प्रोजेक्ट को लेकर अफवाह फैलाने का काम कर रहे हैं। ये तो कांग्रेस के समय में ही तय हो गया था कि देश को एक नई संसद की जरूरत है।

पंजाब के जालंधर स्थित एक श्मशान घाट में कोरोना से मरने वाले व्यक्ति के अंतिम संस्कार की प्रक्रिया के दौरान रस्म निभाता परिजन। (फोटोः पीटीआई)

‘टाइम्स नाउ’ पर इंटरव्यू के दौरान एंकर नविका कुमार ने केंद्रीय मंत्री हरदीप पुरी से बातचीत में कहा कि कोरोना महामारी की दूसरी लहर के दौरान लगभग हर भारतीय परिवार को एक इंसानी कीमत चुकान पड़ी है। इस बात पर भड़कते हुए मंत्री ने कहा कि मैडम आप सवाल नहीं कर रही हैं बल्कि एक टिप्पणी कर रही हैं। मंत्री ने इंटरव्यू में कहा कि कुछ लोग हैं जो सेंट्रल विस्टा प्रोजेक्ट को लेकर अफवाह फैलाने का काम कर रहे हैं। ये तो कांग्रेस के समय में ही तय हो गया था कि देश को एक नई संसद की जरूरत है।

गौरतलब है कि गृह मंत्री अमित शाह ने सोमवार को कहा कि केन्द्र सरकार ने जुलाई और अगस्त में कोविड-19 टीकाकरण की गति बढ़ाने का निर्णय किया है। शाह ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के 18 वर्ष और उससे अधिक आयु के लोगों को कोविड-19 रोधी टीके मुफ्त में उपलब्ध कराने के निर्णय के साथ ही ‘‘ हम लगभग सभी को टीका लगाने का लक्ष्य तेजी से प्राप्त करेंगे।’’ उन्होंने कहा, ‘‘ केन्द्र सरकार ने जुलाई और अगस्त में कोविड-19 टीकाकरण की गति बढ़ाने का निर्णय किया है।’’

बता दें कि भारत में 88 दिन बाद, 24 घंटे में कोविड-19 के सबसे कम 53,256 नए मामले सामने आने के बाद देश में संक्रमण कुल मामले बढ़ कर 2,99,35,221 हो गए वहीं उपचाराधीन मरीजों की संख्या कम होकर 7,02,887 हो गई है।

केन्द्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर से सोमवार की सुबह आठ बजे जारी किए गए अद्यतन आंकड़ों के अनुसार, देश में संक्रमण से 1,422 और लोगों की मौत के बाद मृतक संख्या बढ़कर 3,88,135 हो गई। देश में 65 दिन बाद संक्रमण से मौत के इतने कम मामले सामने आए हैं।

अभी 7,02,887 लोगों का कोरोना वायरस संक्रमण का इलाज चल रहा है, जो कुल मामलों का 2.35 प्रतिशत है। मरीजों के ठीक होने की राष्ट्रीय दर भी बढ़कर 96.36 प्रतिशत हो गई है।

आंकड़ों के अनुसार, देश में अभी तक कुल 39,24,07,782 नमूनों की कोविड-19 संबंधी जांच की गई है, जिनमें से 13,88,699 नमूनों की जांच रविवार को की गई।

नमूनों के संक्रमित आने की दैनिक दर 3.83 प्रतिशत है, पिछले 14 दिन से यह पांच प्रतिशत से कम बनी है। नमूनों के संक्रमित आने की साप्ताहिक दर भी कम होकर 3.32 प्रतिशत हो गई है। संक्रमण मुक्त हुए लोगों की संख्या लगातार 39वें दिन संक्रमण के नए मामलों से अधिक रही।

देश में अभी तक कुल 2,88,44,199 लोग संक्रमण मुक्त हो चुके हैं। कोविड-19 से मत्यु दर 1.30 प्रतिशत है। देश में अभी तक कुल 28,0036,898 लोगों को कोविड-19 रोधी टीके लग चुके हैं।

Next Stories
1 पंजाबः सिख ही होगा CM कैंडिडेट- केजरीवाल, पूर्व IG को ज्वॉइन कराई AAP
2 चीन रहा आक्रामक, फिर भी 18 बार जिनपिंग से मिले मोदी, इतने अच्छे से क्यों आए पेश? पूर्व मेजर से पूछने लगे BJP सांसद
3 योग दिवस पर ऊँ के उच्चारण पर सिंधवी ने दागा सवाल, BJP बोलीं- माहौल बिगाड़ना चाहती है कांग्रेस
ये पढ़ा क्या ?
X