ताज़ा खबर
 

TIME रीडर्स पोल: टॉप 100 प्रभावशाली लोगों में पीएम नरेंद्र मोदी को जीरो वोट, ओबामा को गाली देने वाले फिलीपींस राष्ट्रपति अव्वल

प्रधानमंत्री मोदी के एक भी वोट नहीं पाने वालों में अकेले नहीं है, उनके अलावा भारतीय मूल के माइक्रोसॉफ्ट सीईओ सत्य नडेला, इस्राइल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू, व्हाइट हाउस के सचिव शॉन स्पाइसर और अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड जे. ट्रंप की बेटी इवांका ट्रंप और सीरिया के राष्ट्रपति बशर अल असद भी शामिल है।

Narendra Modi, Narendra Modi Office, PMO, Prime Minister Office, Love Couple, Love Marriage, Social Boycott, Love Boycott, Narendra Modi Help Couple, Narendra Modi helps lovers, hindi newsविश्व के 100 सर्वाधिक प्रभावशाली लोगों की लिस्ट में पीएम नरेंद्र मोदी को नहीं मिला एक भी वोट।

फिलीपींस के राष्ट्रपति रॉड्रिगो दुतर्ते को अंग्रेजी पत्रिका टाइम मैगजीन के रीडर्स पोल में 100 सर्वाधिक प्रभावशाली लोगों की सूची में पहला स्थान मिला है। रॉड्रिगो ड्यूटेटे को हां (Yes) में पांच प्रतिशत वोट मिला है। सर्वे में फिलीपींस के राष्ट्रपति शुरू से आगे चल रहे थे। 100 प्रभवशाली लोगों की अंतिम अधिकारिक लिस्ट का फैसला टाइम मैगजीन के एडिटर्स द्वारा किया जाएगा और फाइनल लिस्ट का ऐलान 20 अप्रैल को होगा। वहीं, रीडर्स पोल सर्वे में भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कम से कम जरुरी हां (yes) वोट पाने में भी नाकामयाब रहे हैं। उन्हें एक पर्सेंट से भी कम वोट मिले हैं। प्रतिशत के रूप में उनका 0 प्रतिशत वोट दिखाया गया है।

सर्वे में मैगजीन ने ऑनलाइन अपने पाठकों से इस साल विश्व के 100 सबसे प्रभावशाली व्यक्तियों को लेकर सर्वे कराया गया था। साल 2016 में फिलीपींस के राष्ट्रपति रॉड्रिगो दुतर्ते ने अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति बराक ओबामा के साथ अन्य वैश्विक नेताओं के खिलाफ टिप्पणी की थी। अमेरिका के राष्ट्रपति ओबामा के खिलाफ तो उन्होंने निंदनीय टिप्पणी करते हुए भद्दी गाली तक दी थी। टाइम मैगजीन द्वारा कराए गए ऑनलाइन सर्वे में रीडरों ने रॉड्रिगो दुतर्ते को पांच फीसदी मत दिया। वोटिंग बीती रात (रविवार, 16 अप्रैल) को समाप्त हो चुकी है। आपको बता दें कि दुनिया के सबसे प्रभावशाली व्यक्तियों की सूची में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नाम को भी शामिल किया गया था।

प्रधानमंत्री मोदी के एक भी वोट नहीं पाने वालों में अकेले नहीं है, उनके अलावा भारतीय मूल के माइक्रोसॉफ्ट सीईओ सत्य नडेला, इस्राइल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू, व्हाइट हाउस के सचिव शॉन स्पाइसर और अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड जे. ट्रंप की बेटी इवांका ट्रंप और सीरिया के राष्ट्रपति बशर अल असद भी शामिल है। रीडर्स सर्वे में कनाडा के प्रधानमंत्री जस्टिन ट्रूड्यू, पोप फ्रांसिस, माइक्रोसॉफ्ट के फाउंडर बिल गेट्स और फेसबुक के मार्क जुकरबर्ग को तीन प्रतिशत वोट शेयर मिला है। दूसरी तरफ इस सर्वे में अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड जे. ट्रंप को 2 फीसदी मत हासिल हुए हैं। साल 2016 में यूएस के राष्ट्रपति उम्मीदवार रहे बर्नी सैंडर्स और साल 2015 में रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन रीडर्स पोल में जीते थे।

 

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 उपद्रवी यात्रियों से निपटने के लिए एयर इंडिया ने बनाए नियम, फ्लाइट लेट कराई तो 15 लाख जुर्माना
2 सुप्रीम कोर्ट ने दिए सहारा आम्‍बी वैली की नीलामी के आदेश, कहा- 28 अप्रैल को सुनवाई में पेश हों सुब्रत रॉय
3 मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड पर बिफरे जावेद अख्तर- तीन तलाक का दुरुपयोग क्या होता है, कल कहेंगे रेप का मिसयूज हुआ!
ये पढ़ा क्या?
X