ताज़ा खबर
 

पूर्वोत्तर व उत्तर भारत में आंधी-बारिश-ओले की चेतावनी

भारतीय मौसम विभाग ने उत्तर और उत्तर-पूर्वी भारत के कई हिस्सों में बुधवार को अगले 24 घंटे के बीच आंधी-तूफान की चेतावनी जारी की है। मौसम विभाग ने आशंका जताई है कि इन क्षेत्रों में ओले पड़ सकते हैं और आकाशीय बिजली गिर सकती है।

भारतीय मौसम विभाग ने उत्तर और उत्तर-पूर्वी भारत के कई हिस्सों में बुधवार को अगले 24 घंटे के बीच आंधी-तूफान की चेतावनी जारी की है।

भारतीय मौसम विभाग ने उत्तर और उत्तर-पूर्वी भारत के कई हिस्सों में बुधवार को अगले 24 घंटे के बीच आंधी-तूफान की चेतावनी जारी की है। मौसम विभाग ने आशंका जताई है कि इन क्षेत्रों में ओले पड़ सकते हैं और आकाशीय बिजली गिर सकती है। वहीं उत्तर प्रदेश के कुछ हिस्सों, पंजाब, उत्तराखंड और बिहार के लिए ‘अंबर’ रंग की चेतावनी भी जारी की है। ‘अंबर’ रंग की चेतावनी का मतलब सरकार को संकट से निपटने के लिए तैयार रहने की जरूरत है।
मौसम विभाग ने बुधवार को बताया कि उत्तराखंड, पंजाब, हरियाणा, चंडीगढ़, बिहार और पश्चिम बंगाल में गंगा नदी से सटे इलाकों में कहीं-कहीं 60-70 किलोमीटर प्रतिघंटा की रफ्तार से चलने वाली हवाओं के साथ बारिश हो सकती है। इसके अतिरिक्त ओले व बिजली गिर सकती है।

विभाग के मुताबिक, हिमाचल प्रदेश, उत्तर प्रदेश, पूर्वी राजस्थान, छत्तीसगढ़, मध्य प्रदेश, झारखंड, उप-हिमालयी पश्चिम बंगाल, सिक्किम, ओड़िशा, असम, मेघालय, नागालैंड, मणिपुर, मिजोरम और त्रिपुरा, तटीय कर्नाटक, तमिलनाडु एवं केरल में 40-50 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से चलने वाली तेज हवाओं के साथ आंधी-बारिश आ सकती है।

मौसम विभाग के मुताबिक दिल्ली – एनसीआर में इस पश्चिमी विक्षोभ की वजह से अधिकतम व न्यूनतम में एकाएक गिरावट दर्ज की गई है। दिल्ली में बुधवार को पालम मेंअधिकतम तापमान सामान्य से सात डिग्री सेल्सियस कम 29.6 डिग्री और न्यूनतम तापमान 19.0 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया है। जबकि सफदर जंग में अधिकतम तापमान 29.6 डिग्री सेल्सियस व 20.1 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया है। संभावना जताई जा रही है कि गुरुवार सुबह तक दिल्ली एनसीआर में मौसम सामान्य होगा।

’उत्तराखंड, पंजाब, हरियाणा, चंडीगढ़, बिहार और पश्चिम बंगाल में कहीं-कहीं 60-70 किमी प्रतिघंटा की रफ्तार से चलने वाली हवाओं के साथ बारिश हो सकती है। इसके अतिरिक्त ओले व बिजली गिर सकती है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 साइकिल खरीदने को पैसे नहीं थे, पैदल जाते थे स्कूल, 300 रुपये की सैलरी से शुरू की थी नौकरी- नरेश गोयल की जेट एयरवेज पर संकट
2 मौलाना बोले- मस्जिद में नहीं घर पर नमाज पढ़ें महिलाएं, अदालत का दखल देना मंजूर नहीं
3 आयकर में हेराफेरी के आरोपों को राजकुमार हिरानी ने किया बर्खास्त, बोले- कोई रच रहा साजिश
यह पढ़ा क्या?
X